भारत में Piaggio Vehicles ने पेश किया Vespa scooter Justin Bieber X, पॉप स्टार ने किया है डिजाइन

vespa-scooter-justin-bieber-x

भारत में Italian Piaggio Group की सब्सिडरी यूनिट Piaggio Vehicles ने Vespa scooter का Justin Bieber X एडीशन पेश कर दिया है, जिसकी स्टार्टिंग प्राइस 6.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कनाडाई संगीत पॉप स्टार द्वारा इस जस्टिन बीबर एक्स वेस्पा एडीशन को तैयार और डिजाइन किया गया हसाथ ही ये कंपनी द्वारा पुष्टि की गई एक आयातित पूर्ण निर्मित यूनिट यानी सीबीयू के रूप में उपलब्ध होगा।

जानकारी के अनुसार जस्टिन बीबर एक्स संस्करण को इच्छुक ग्राहक वेस्पा की आधिकारिक वेबसाइट या भारत में किसी अधिकृत वेस्पा डीलरशिप के ज़रिए प्री-बुक कर सकते हैं। इसको लेकर कंपनी का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक वाहन की केवल सीमित एकल-अंकीय मात्रा ही खरीददारी के लिए उपलब्ध हो सकेगी। इस नए मॉडल में ग्राहक को सफेद रंग के ऑप्शन में एक मोनोक्रोम डिजाइन थीम मिलता है, जिसमें सीट, ग्रिप्स और रिम्स के स्पोक के साथ- साथ सभी कंपोनेंट व्हाइट कलर में ही तैयार किए गए हैं। इतना ही नहीं, ब्रांड के लोगो और वाहन की बॉडी पर भी लगी फ्लेम्स टोन-ऑन-टोन सफ़ेद रंग में ही उपलब्ध हैं।

दरअसल वेस्पा स्कूटर के Justin Bieber X एडीशन में एक आयताकार हेडलैंप, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक बहुक्रियाशील टीएफटी डिस्प्ले और 12-इंच के पहिये मिलते हैं। इस एडीशन में 150cc इंजन द्वारा पावर प्रदान किया जाएगा, जिसने वाहन को शक्तिशाली बनाया है।

ये भी पढ़ें: भारतीय ग्राहकों को Skoda की कारों पर 60 हज़ार रुपए तक की छुट, जानें कैसे उठाएं फ़ायदा

वहीं जस्टिन बीबर ने इस बारे में कहा कि उन्हें वेस्पा पसंद है और ऐसे क्लासिक ब्रांड के साथ साझेदारी करना उनके लिए एक अच्छा मौका है। उन्होंने यह भी जताया कि खुद को अभिव्यक्त करने में सक्षम होना उनके लिए महत्वपूर्ण है, चाहे वह कला, संगीत, दृश्य या सौंदर्यशास्त्र के माध्यम से हो और उनके लिए शून्य से कुछ बनाने में सक्षम होना एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष और एमडी डिएगो ग्रैफी ने बताया कि वेस्पा गतिशीलता के साथ कहीं अधिक को प्रतिनिधित्व करता है। इसके साथ ही यह कला, डिजाइन, प्रौद्योगिकी और आनंद के मिश्रण का प्रतिनिधित्व भी करता है। वेस्पा ने हमेशा कलाकारों, डिजाइनरों और स्टाइलिस्टों की कल्पना को प्रेरित किया है, जोकि जाहिर तौर पर कस्टमर होने की वजह से आपको आकर्षित करने वाला है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।