तगड़े लुक और खूबसूरत फीचर्स के साथ Honda Activa 125 हुई लॉन्च! एक…

activa 125 smart

Honda Activa 125: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने हाल ही में मंगलवार को भारतीय बाजारों में बिल्कुल नया OBD2 आधारित Activa 125 (2023 Activa 125) स्कूटर लॉन्च किया है। नए अपडेट के साथ 2023 एक्टिवा 125 के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और सीईओ, अत्सुशी ओगाटा ने बताया, “हम एच-स्मार्ट वेरिएंट के साथ OBD2 कंप्लेंट 2023 एक्टिवा 125 पेश करके बहुत खुश हैं। इसके साथ ही, हमने यह सुनिश्चित किया है की नवीनतम तकनीक का लाभ उठाते हुए हमारे ग्राहक नवीनतम मानदंडों के साथ एक सहज और परेशानी मुक्त सवारी का आनंद लें सके। HMSI में, हम अपने ग्राहकों के जीवन को बेहतर और आसान बनाने वाले टिकाऊ गतिशीलता समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध और सबसे आगे हैं।

5 कलर ऑप्शन

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने भारतीय बाजार में 2023 एक्टिवा 125 स्कूटर लॉन्च किया है, जो पांच अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध है। इन कलर विकल्पों में पर्ल नाइट स्टार्ट ब्लैक, हैवी ग्रे मेटैलिक, रिबेल रेड मेटैलिक, पर्ल प्रेशियस व्हाइट और मिडनाइट ब्लू मेटैलिक शामिल हैं। ग्राहक उस रंग का चयन कर सकते हैं जो उनकी पसंद और स्टाइल के अनुकूल हो।


वेरिएंट और कीमत

2023 Activa 125 स्कूटर चार अलग-अलग वेरिएंट्स- ड्रम, ड्रम अलॉय, डिस्क और एच-स्मार्ट में आता है, जो टॉप-ऑफ-द-लाइन-अप वेरिएंट है। इन वेरिएंट की प्राइस रेंज 78,920 रुपये से शुरू होकर 88,093 रुपये तक जाती है, दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं। जबकि कोई महत्वपूर्ण कॉस्मेटिक अपग्रेड नहीं हैं, एच-स्मार्ट वेरिएंट एक नया जोड़ है जो ग्राहकों के लिए उन्नत सुविधाएँ और बेहतर राइडिंग अनुभव प्रदान करता है।


इंजन और पावर

2023 एक्टिवा 125 एक 125cc, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन से लैस है जो OBD2 संगत है। यह शक्तिशाली इंजन 6,250 आरपीएम पर 8.19 बीएचपी की पावर और 5,000 आरपीएम पर 10.4 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस उन्नत इंजन प्रौद्योगिकी के साथ, ग्राहक नवीनतम उत्सर्जन मानदंडों का पालन करते हुए बेहतर प्रदर्शन और दक्षता का अनुभव कर सकते हैं।

ज्यादा माइलेज

OBD2 इंजन के अलावा, 2023 Activa 125 स्कूटर को ग्राहकों को अधिक माइलेज प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह एक आइडल स्टार्ट/स्टॉप फीचर से लैस है जो ईंधन दक्षता को अधिकतम करने में मदद करता है। इसके अलावा, होंडा ने नए ईंधन-कुशल टायर शामिल किए हैं जो वाहन की ईंधन बचत को और बढ़ाते हैं। इंजन में ईएसपी फीचर और साइलेंट स्टार्ट जैसी उन्नत विशेषताएं भी शामिल हैं, जो ग्राहकों के लिए एक सहज और परेशानी मुक्त सवारी अनुभव प्रदान करती हैं। कुल मिलाकर, ये विशेषताएं एक्टिवा 125 को एक विश्वसनीय और कुशल दोपहिया वाहन चाहने वाले ग्राहकों के लिए एक व्यावहारिक और किफायती विकल्प बनाती हैं।

2023 Activa 125 स्कूटर में कई प्रभावशाली विशेषताएं हैं जो ग्राहकों को सुविधा और सुरक्षा प्रदान करती हैं। इन सुविधाओं में एक साइड-स्टैंड कट-ऑफ स्विच, एक बाहरी फ्यूल फिलर कैप, एक ओपन ग्लोवबॉक्स, और एक एलईडी पोजीशन लैंप के साथ एक एलईडी हेडलैंप शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, स्कूटर एक छोटी डिजिटल स्क्रीन से लैस है जो वास्तविक समय के माइलेज, ईंधन की खपत, ईंधन गेज, औसत लाभ और समय जैसी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदर्शित करता है। ये उन्नत विशेषताएं एक्टिवा 125 को एक व्यावहारिक और उपयोगकर्ता के अनुकूल वाहन बनाती हैं जो ग्राहकों को एक सुखद सवारी का अनुभव प्रदान करती हैं।

ये भी पढ़ें:अपने ही साथियों के लिए मुसीबत बनकर पहुंची Tata Altroz Racer! 10 लाख में सीधे…

Activa 125 एक उन्नत एंटी-थेफ्ट सिस्टम के साथ आता है जो ग्राहकों को बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है। जब स्कूटर कुंजी से 2 मीटर की सीमा से आगे बढ़ता है तो सिस्टम स्वचालित रूप से इम्मोबिलाइज़र को सक्रिय कर देता है। पारंपरिक स्कूटरों के विपरीत, एक्टिवा 125 में चाबी लगाने के लिए कोई कीहोल नहीं है। इसके बजाय, ग्राहक इग्निशन को चालू करने और इंजन को शुरू/बंद करने के लिए एक नॉब का उपयोग कर सकते हैं। जब चाबी स्कूटर के 2 मीटर के दायरे में हो, तो मालिक आसानी से नॉब घुमाकर सीट, फ्यूल कैप और हैंडल खोल सकता है। ये विशेषताएं एक्टिवा 125 को उन ग्राहकों के लिए एक सुरक्षित और सुविधाजनक विकल्प बनाती हैं जो अपने दोपहिया वाहन में सुरक्षा और उपयोग में आसानी को महत्व देते हैं

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।