भारतीय इलेक्ट्रिक ऑटो मार्केट में कब्जा जमाने आ रही है Tata Curvv Ev, फीचर्स जा उड़ जाएंगे होश

tata curvv ev full details in hindi

Tata Curvv Electric: चार पहिया इलेक्ट्रिक मोटर वाहन बनाने के मामले में फिलहाल टाटा मोटर कंपनी सबसे आगे चल रही है। और अपनी इसी कड़ी को बनाए रखने के लिए कंपनी साल 2024 के मार्च महीने में Tata Curvv के नाम से एक नई इलेक्ट्रिक कर लॉन्च करने वाली है। जिसको लेकर पिछले कई दिनों से अलग प्रकार की हाइप बनी हुई है। माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक कार को अलग प्लेटफार्म पर बनाया जा रहा है, इसके साथ ही इसमें काफी सारे अलग टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन सेडान मॉडल पर बेस्ड है। साथ ही आपको यह भी बता दें कि टाटा मोटर कंपनी सेडान मॉडल पर बहुत कम ही कार को लॉन्च करती है। लेकिन माना जा रहा है कि इस सेडान कार के आने से हुंडई वरना और हौंडा सिटी जैसे कारों को तगड़ी टक्कर मिलने वाली है।

Tata Curvv Ev की बैटरी और रेंज

फ़िलहाल इसमें आने वाले बैटरी को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। लेकिन माना जा रहा है कि इस सेडान कार में लगभग 29.02 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। साथ ही आपको यह भी बता दे कि यह कार पूरी तरीके से ऑटोमेटिक होने वाली है। और इसके बैटरी को फुल चार्ज होने में लमसम 5 से 7 घंटे का वक्त लग सकता है।

कंपनी के सूत्रों की माने तो एक फुल चार्ज में यह कार लमसम 450 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। वहीं, माना जा रहा है कि इसमें आपको तीन राइडिंग मोड में दिए जा सकते है।

Tata Curvv Ev की फीचर्स

फिलहाल कंपनी के द्वारा इस सेडान कार में कुछ खास फीचर दिए गए हैं। जिसमें कि पैनोरमिक ग्लास रूफ, ड्यूल टच स्क्रीन, और इसके साथ ही पूरी गाड़ी को DRLs और टैल लैंप से डिजाइन किया गया है।

वहीं, इस कार में भी आपको कुछ बेसिक फीचर्स जैसे कि पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, और पैसेंजर एयरबैग दिए जा सकते हैं।

Tata Curvv Ev की कीमत

फिलहाल, कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा बताया जा रहा है कि इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 20 लाख रुपए हो सकती है।

Latest Post-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।