अपनी ही Kia EV6 की बैंड बजाने पहुंची Kia EV9! मानों न मानों 80 लाख से एक पैसा…

Kia EV9

इलेक्ट्रिक कार मार्केट में अपनी Kia EV6 की अपार सफलता के बाद किआ मोटर्स ने Kia EV9 को लॉन्च करने का मन बना लिया है, ये कार भी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक फ्यूल पर आने वाली है और फीचर्स भी शानदार होंगे। जी हाँ, बिलकुल सही पढ़ रहे हैं आप, ये है Kia EV9, नए फीचर्स और दमदार लुक के साथ अभी सिर्फ भारत में लॉन्च होने वाली इस कार के लिए काफी समय से इंतजार किया जा रहा था और अब ये लग रहा है की इंतजार खत्म होने जा रहा है।

अभी तक कंपनी की ओर से इसके बारे में कोई भी सुचना जारी नहीं की गई है, लेकिन तस्वीरें पहले ही जारी हो चुकी हैं। आज हम आपको Kia EV9 में मिलने वाले कुछ बेसिक फीचर्स से रूबरू करवाने जा रहे हैं, ये जाहिर तौर पर आपको पसंद आने वाले हैं,

फीचर्स

Kia EV9 एक महंगी इलेक्ट्रिक कार होने वाली है और इसी कीमत के हिसाब से इसमें फीचर्स भी दिए जाने हैं, इनमें सेफ्टी को सबसे अधिक तवज्जो दी जाने वाली है। सरकार द्वारा बनाए नए नियमों के अनुसार Kia EV9 में कम से कम 6-7 एयर बैग्स दिए जा सकते हैं, इससे आपका सफर पहले के मुकाबले और भी सुरक्षित हो जाता है। आटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ इस की खासियत और भी बढ़ जाती है।

ड्राइवर एयर बैग, पैसंजर एयर बैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एयर कंडीशनर के साथ और भी तमाम बेसिक खूबियां इस कार को दमदार बनाने वाली हैं, इन्हें जल्द ही आधिकारिक तौर पर भी साझा किया जाएगा। पिछले दिनों जारी एक रिपोर्ट में Kia EV9 को लेकर कुछ दावे सामने आएं, जिनमें ये बताया जा रहा है की इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर बड़ी ही आसानी से 600 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है और गाड़ी को चार्ज करने में कम से कम 6-7 घंटे लगने वाले हैं।

ये भी पढ़ें:लॉन्च से पहले ही दिख गया Suzuki Burgman Electric का सबकुछ! OLA के खेमे…

कीमत

अभी तक भारत में जितनी भी इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च हुईं हैं, उनमें से ज्यादातर की कीमत अधिक है और ऐसा ही कुछ EV9 के साथ हो सकता है। जानकारी के मुताबिक इस कार को भारतीय मार्केट में कम से कम 80 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार को भारत के साथ और भी देशों में लॉन्च किया जा रहा है, इसे लेकर कंपनी अपनी तैयारियां लगभग पूरी कर चुकी है और जल्द ही सबके सामने आएगी। इससे पहले Kia EV6 को लॉन्च किया गया था और ये गाड़ी सफलता के नए मुकाम बना रही है, इसमें मिलने वाले फीचर्स भी अपने आप में बेहद ही खास हैं,

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।