OLA Electric स्कूटर को भूल जाओ, Yamaha लेकर आ रही है Ray-ZR Ev

Yamaha Ray ZR

Yamaha Ray-ZR Ev: जैसा कि आप सबों को पता है कि भारतीय मार्केट में दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहन की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिमांड बढ़ रही है। यही वजह है कि यामाहा मोटर कंपनी जैसी बड़ी कंपनियां अपनी मौजूद पेट्रोल वेरिएंट वाली स्कूटर को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में तब्दील कर रही है। दरअसल, यामाहा मोटर कंपनी के सूत्रों के द्वारा कहा जा रहा है कि कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है और माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की मॉडल पूरी तरीके से कंपनी की मौजूदा स्कूटर Yamaha Ray-ZR की तरह है। इसीलिए माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को Yamaha Ray-ZR Ev के नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

हालांकि, आपको बता दे की यामाहा मोटर कंपनी ने इसको लेकर किसी प्रकार की आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है। फिलहाल आगे की खबर में हम आपको सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आने वाली तमाम चीजों के बारे में बताएंगे। जिसमें कि इसकी बैटरी, फीचर्स और कीमत शामिल होंगी।

Yamaha Ray-ZR की बैटरी और रेंज

यामाहा मोटर कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 4.3 kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है इस बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने में लगभग 5.30 से 7 घंटे का वक्त लग सकता है। हालांकि, सूत्रों के माध्यम से यह भी कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्शन दिया जा सकता है।

वहीं, आगे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात की जाए तो खबरों के माध्यम से मानी जा रही है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक फुल चार्ज में लगभग 150 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। हालांकि, अभी माना जा रहा है कि इसकी दूरी इसके रीडिंग मोड और स्पीड पर भी निर्भर कर सकती है।

Yamaha Ray-ZR की फीचर्स

क्योंकि कंपनी की यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाली है इसलिए इसमें आपको तमाम प्रकार के नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जिसमें की मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टाइम क्लॉक, लो बैट्री इंडिकेटर और रीडिंग मोड दिए जा सकते हैं।

Yamaha Ray-ZR की कीमत

इसके कीमत की बात की जाए तो मानी जा रही है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.30 लाख रुपए हो सकती है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।