आयरन मैन और ब्लैक पैंथर के लुक पर आधारित Bike हो रही है लॉन्च, जानें क्या है इसकी खासियत

tvs raider 125 iron man edition

प्रसिद्ध वाहन निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी ने रेडर 125 के सुपर स्क्वॉड एडिशन लॉन्च किए हैं, जिनका डिज़ाइन आइकॉनिक मार्वल सुपरहीरोज आयरन मैन और ब्लैक पैंथर से प्रेरित है। आयरन मैन के वेरिएंट में लाल और काले रंग का उपयोग किया गया है, जबकि ब्लैक पैंथर से प्रेरित वेरिएंट में काले और बैंगनी रंग का चयन किया गया है। ये मॉडल्स न केवल डिज़ाइन में बल्कि फीचर्स में भी अपग्रेड हुए हैं।

जानकारी के अनुसार टीवीएस ने मार्वल के साथ सहयोग करके इन दोनों वाहनों के विशेष वेरिएंट लॉन्च किए हैं, जो कंपनी के अधिकृत डीलरशिप पर उपलब्ध होंगे। वहीं इस बाइक का बाजार में बजाज पल्सर 125 के साथ मुकाबला होगा, जिसकी सेगमेंट में बड़ी सेल होती है। इधर विशेषज्ञों का मानना है कि टीवीएस ने नए जेनरेशन को आकर्षित करने के उद्देश्य से रेडर को मार्वल सुपरहीरोज के थीम के साथ प्रस्तुत किया है, जिसका डिज़ाइन काफी आकर्षक है।

ये भी पढ़ें- Nissan Magnite पर मिलने वाले ऑफर को सुनते ही शोरूम में लगने वाली है भीड़

अगर लुक की बात करें तो टीवीएस रेडर बाइक का आकर्षण ब्लैक पैंथर और आयरन मैन के ग्राफिक्स लगने से और भी बढ़ गया है। इसकी एक्स शोरूम दिल्ली में कीमत 98,919 रुपए है। टीवीएस मोटर कंपनी के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट अनिरुद्ध हल्दर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि मार्वल के साथ कॉलैबरेशन के बाद रेडर के सुपर स्क्वॉड एडिशन का लॉन्च करने से कंपनी ने एक और सफल कदम बढ़ाया है।

हालांकि रेडर 125 के इस स्पेशल एडिशन मॉडल में टीवीएस ने किसी भी मैकेनिकल बदलाव की बजाय केवल डिज़ाइन में परिवर्तन करके ही इसे ख़ास बनाया है। इस बाइक में 124.8 सीसी एयर कूल्ड इंजन है, जो इंटरनल ऑयल कूलर के साथ बेहतर हीट मैनेजमेंट के लिए इस्तेमाल होता है। इसके साथ ही यह इंजन 11.22 bhp की पावर और 11.2 Nm के टॉर्क को उत्पन्न करता है और यह बाइक 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है। इसके अलावा माइलेज को बढ़ाने के लिए कंपनी ने साइलेंट मोटर स्टार्टर का उपयोग किया है।

Latest Post-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।