Ather 450X हुआ लॉन्च, OLA के लिए सीधी चुनौती लेकर दिल्ली में धावा बोलते नजर

ather-450x

भारत में तेजी से इलेक्ट्रिक स्कूटर का क्रेज बढ़ रहा है। ऐसे में सभी दो पहीया बनाने वाली कंपनिया Electric Scooty लॉन्च कर रही है, आपको बता दें की इस मामले में स्टार्टअप कंपनिया सभी को पीछे छोड़ रही है। हाल ही में इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली स्टार्टअप कंपनी Ather ने नई बेस मॉडल स्कूटर (Ather 450X) को मार्केट में लॉन्च किया है। कंपनी कई दिनों से इस स्कूटर पर काम कर रही थी, हालांकि इसके लॉन्च के साथ ही पुरानी Ather 450 plus वैरिएंट को कंपनी ने बंद करने का फैसला किया है। आइए आपको बताते है इस नए Ather 450X में क्या खास होने वाला है।

Ather 450X की कीमत

आपको बता दें इस नए वैरिएंट के लॉन्च होते ही ओला के खेमे में हलचल मच गई है, जिसकी वजह इसकी कम कीमत है। जहां पहले इसकी कीमत 1 लाख से ज्यादा थी तो वहीं नए बेस वैरिएंट की कीमत 98,079 रूपए ही होगी। इस वैरिएंट के आलावा आपको एक और Ather 350 जो की कंपनी का पुराना वैरिएंट वो भी खरीद सकते है। इसकी कीमत नई वाली से थोड़ी ज्यादा होगी। इसके कीमत को कम करने के लिए कई सारे बड़े बदलाव किए गए है।

ये भी पढ़े: Okaya Fast F2T: लॉन्च हुआ भारत का सबसे सस्ता ev स्कूटर! Ola के अपने खेमे में..

Ather 450X फीचर्स

बात करें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स के बारे में तो इसमें आपको फ्रंट में 7 इंच का डिस्पले देखने को मिलेगा, हालांकि ये सिंगल कलर डिस्पले होगा जबकि इसके टॉप मॉडल्स में आपको मल्टी कलर डिस्पले देखने को मिलता है। जो की इसके लुक को और भी ज्यादा बढ़ा देता है, इसके साथ ही Ather 450x में आपको ऑनबोर्ड मैप, डॉक्यूमेंट स्टोरेज, रिमोट लोकेशन ट्रैकिंग जैसे फीचर्स देखने को मिलेगे। इस बार आपको Bluetooth, guide me home light, टायर प्रेशर सिस्टम, देखने को नहीं मिलेगे। अगर आपको ये फीचर्स भी लेने है तो फिर आपको Ather 450 पहले वाला वैरिएंट ही लेना होगा।

Ather 450X बैटरी

किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे मेन चीज बैटरी होती है, ऐसे में अगर हम बात करें Ather 450X की बैटरी की तो इसमें आपको 3.7kWh की दमदार बैटरी मिलेगी जो की 6.4 किलोवॉट का ऑउटपुट देगी जिससे की ये स्कूटर 26NM का टॉर्क जेनेरेट करने में सक्षम होगा। वहीं एक बार चार्ज होने पर ये स्कूटर 146 किलोमीटर तक ही जा सकेगी।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।