Chevrolet Adra के साथ अमेरिका से भारत के लिए रवाना हुई कंपनी! fortuner का दिल…

Chevrolet Adra

Chevrolet Adra: भारतीय कार कंपनियों के अलावा देश में ज्यादातर निर्माता जापान या फिर कोरिया से हैं, और इसी कड़ी में खुद को स्थापित करने के लिए एक अमेरिकी कंपनी नई कार के साथ दस्तक देने जा रही है। अभी जो कार आपके सामने मौजूद है, इसे अमेरिकी कार निर्माता Chevrolet ने तैयार किया है, इस गाड़ी का नाम “Chevrolet Adra” है। बेहद ही दमदार लुक के साथ लॉन्च होने जा रही इस कार में एक से बढ़कर एक खूबियां मिलने वाली हैं, अभी तक इसके लॉन्च और फीचर्स को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

लेकिन ये उम्मीद लगाई जा रही है की जल्द ही कंपनी कुछ ऐलान करेगी, लुक के मामले में Chevrolet Adra काफी हदतक Toyota Fortuner से मेल खाती है। सूत्रों ने कुछ खास जानकारियां निकाली हैं, आइए जानते हैं Chevrolet Adra में मिलने वाले कुछ बेसिक फीचर्स के बारे में, पूरी तरह से suv बॉडी पर आने वाली इस कार में बैठने के लिए 5 सीट्स मिलने वाली हैं, इसमें कम्फर्ट को बेहतर बनाने के लिए नए प्रयोग किए गए हैं।

इसके साथ सीट को अपने हिसाब से सही करना शामिल है, सेफ्टी के लिहाज से भी ये कार खास होने वाली है। इसमें ड्राइवर एयर बैग, पैसंजर एयर बैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ इसकी खूबियां और भी बेहतर हो जाती हैं। अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक Chevrolet Adra के आने से Tata safari, tata harrier और toyota fortuner जैसी गाड़ियों को चुनौती मिलने वाली है।

ये भी पढ़ें:Kia sonet facelift ने मचाई धूम, देखते ही बेच देंगे अपनी BMW! इस महीने…

हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि फीचर्स काफी हदतक इनसे मिल रहे हैं। अगर आप भी एक धाकड़ कार खरीदने की सोच रहे हैं फिर इसे भी एक विकल्प के तौर पर चुन सकते हैं। कीमत को लेकर ये अनुमान है की Adra, 10 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत के आस-पास में लॉन्च हो सकती है। लॉन्च के वक़्त इसमें बदलाव हो सकता है, इसके बारे में जल्द ही सुचना मिल सकती है। बाकी आप इसके कंपनी की बाकी गाड़ियों पर भी एक नजर डाल सकते हैं, कंपनी अब भारत में भी अपने पेअर जमाने की कोशिश में लगी हुई है

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।