बिना बताए भारत आई Celerio 2023, फीचर्स देख लड़को ने कहा ” ये मखमुल बोनट जो बदली हुई है”

maruti-celerio-2023

भारतीय ऑटो बाजार में शुरुआती दौर से अपना दबदबा कायम रखने वाली मारुति सुजुकी अपने ग्राहकों के लिए एक बड़ी घोषणा करने जा रही है। दरअसल, कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि कंपनी अपने सबसे प्रसिद्ध कार Maruti Celerio के अपडेट वर्जन को मार्केट में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, को लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कुछ रिपोर्ट का मानना है कि इसका डिजाइन काफी हद तक Hyundai i20 के जैसे हो सकता है।

फिलहाल आगे इस खबर में हम आपको Maruti Celerio 2024 से संबंधित वह सभी जानकारियां देने वाले हैं, जो मीडिया रिपोर्ट्स के द्वारा बताई जा रही है। साथी आपको इसके। कीमत और फीचर्स के बारे में भी बताएंगे।

Maruti Celerio 2024 फीचर्स

कंपनी के सूत्रों की मानें तो इस कार में कुछ एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। जिसमें सिंगल-पैन सनरूफ, वायरलेस कनेक्टिविटी, एम्बिएंट लाइटिंग, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, रियर एसी वेंट्स, प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, वॉइस अस्सिटैंट सपोर्ट, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, और लार्ज इंफोटेनमेंट डिस्प्ले जैसी चीजें शामिल है।

Maruti Celerio 2024 इंजन

खबरों के अनुसार, इस कार को कंपनी पेट्रोल और CNG दोनों इंजन में ला सकती है। दोनों ही इंजन 998 cc की हो सकती है। साथ ही यह आपको मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसलेशन में मिल सकते हैं। बता दें, इस कार में लगभग 320 लीटर का बूट स्पेस दिया जा सकता है।

ये भी पढ़े: आ गई 1 रुपय के खर्च में 2 किलोमीटर चलने वाली Maruti Celerio, फीचर्स देख कहेंगे अभी तक कहा थी

Maruti Celerio 2024 माइलेज

माइलेज के मामले में मारुति की कार को काफी बेहतरीन मानी जाती है। क्योंकि इसके इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है,  इसलिए इसकी भी मैनेज पुरानी वेरिएंट के तरह हो सकती है। जो कि फिलहाल लगभग 26 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम मानी जाती है। साथ ही इस कार में आपको लगभग 35 लीटर का फ्यूल टैंक भी देखने को मिल सकता है।

Maruti Celerio 2024 कीमत

कंपनी के कुछ सूत्रों की मानें तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 6 लाख 30 हजार रुपए हो सकती है। जबकि इसके टॉप मॉडल की एक्स शोरूम कीमत लगभग 8 लाख 10 हजार हो सकती है। हालांकि अगर आप ये कार लेने की सोच रहे है तो आपको अभी थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।