Kia Seltos फेसलिफ्ट की कीमतों में कटौती, देखिए कितने सस्ते में मिलेगी कार

kia-seltos

Kia Seltos: चार जुलाई 2023 को नए एडवांस फीचर्स के साथ लॉन्च हुई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट की कीमतों में कटौती की गई है। जी हाँ, भारत की सबसे चहेती suv’s में से एक सेल्टोस के पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल्स की कीमतें घटी हैं। अलग-अलग वैरिएंट्स के आधार पर सेल्टोस की कीमत में 2000 रुपये तक की कटौती की गई है। हालांकि इसके साथ कुछ फीचर्स को भी हटा लिया गया है।

हट गए ये फीचर्स

सेल्टोस के HTX वेरिएंट के चारों विंडो में वन टच अप और वन टच डाउन की सुविधा मिलती थी, जोकि अब सिर्फ ड्राइवर विंडो के लिए ही रहने वाला है। कीमत कम होने की एक वजह ये भी हो सकती है। कार के टॉप मॉडल से इस फीचर को नहीं हटाया गया है।

सेफ्टी

Kia Seltos में सेफ्टी फीचर्स को अपडेट कर दिया गया है, कंपनी की ओर से कार के नए मॉडल में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, सेंट्रल लॉकिंग, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, साइड एयरबैग-फ्रंट, दिन और रात का रियर व्यू मिरर, पर्दा एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, सीट बेल्ट अलर्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटर, इंजन इम्मोबिलाइज़र, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और सभी सीट्स के लिए सीट बेल्ट शामिल हैं। इसे और भी बेहतर बनाने के लिए ADAS लेवल 2 का सपोर्ट भी दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Car Price Hike: जनवरी से महंगी होने जा रही हैं गाड़ियां, मारुती सुजुकी ने किया शंखनाथ

इंजन, सस्पेंशन और डायमेंशन

सेल्टोस में 4000 आरपीएम पर 114.41bhp की पावर और 1500-2750 आरपीएम पर 250Nm का टॉर्क जेनरेट करने वाला 1493 सीसी 1.5l CRDi VGT इंजन दिया गया है। इसे छह स्पीड औटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। कार के रियर में Coupled Torsion Beam Axle With Coil Spring और फ्रंट में McPherson Strut With Coil Spring सस्पेंशन मिलता है। ये किसी भी सड़क पर चलने पर यात्री के लिए सहूलियत लेकर आता है। 4365 मिमी लंबाई, 1800 मिमी चौड़ाई, 1645 मिमी उंचाई और 2610 मिमी लंबे व्हीलबेस के साथ कार में 447 लीटर का बूटस्पेस मिल जाता है।

कीमत

Kia Seltos के नए मॉडल की कीमत मात्र 10.90 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं टॉप मॉडल के लिए 20.30 लाख रुपये लग सकते हैं। ये कीमतें एक्स-शोरूम हैं, ऑन रोड प्राइस के लिए शोरूम विजिट कर सकते हैं। कार पर मिल रहे ऑफर्स की जानकारी भी डीलरशिप पर मिल जाएगी।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।