90 हजार रुपये में ले जाइये Hyundai Exter! इतनी बनेगी emi

hyundai-exter

क्या आप भी माइक्रो एसयुवी लेने की प्लानिंग में हैं, तो देर किस बात की अभी चलिए शोरूम और बुक कीजिए आपके सपनों की कार। लेकिन एक मिनट, कहीं ऐसा तो नहीं की आपने अभी तक कार का चयन नहीं किया है। अगर ऐसा है तो भी कोई बात नहीं, हुंडई एक्सटर को देख सकते हैं।

ये कार शानदार परफॉरमेंस की वजह से भारतीय कस्टमर्स की पहली पसंद बनती जा रही है। जिन लोगों को टाटा पंच नहीं खरीदनी है वो एक्सटर खरीद रहे हैं, चलिए बताते हैं इस कार के साथ आने वाले फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और परफॉरमेंस के बारे में।

छह लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत से शुरू होने वाली एक्सटर के टॉप मॉडल की कीमत 10.15 लाख रुपये तक जाती है। लेकिन आप जानते हैं की इसे मात्र 90 हजार रुपये की डाउनपेमेंट पर खरीद सकते हैं। वो ऐसे की कंपनी ने एक शानदार फाइनेंस प्लान जारी किया है। इस फाइनेंस प्लान के तहत आप एक्सटर को मात्र नब्बे हजार रुपते में घर लेकर जा सकते हैं।

कार के फीचर्स आधुनिक हैं, इनमें सनरूफ और इंफोटेनमेंट डिवाइस सबसे महत्वपूर्ण है। सनरूफ की सुविधा अभी सिर्फ कार के टॉप मॉडल में है। अगर आप माइलेज के लिए जाना चाहते हैं तो exter cng के लिए जा सकते हैं। cng मॉडल के माइलेज में पेट्रोल के मुकाबले ताकत और टॉर्क तो कम मिलता है, लेकिन बाकी चीजें एक जैसी हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक cng वैरिएंट की डिमांड में तेजी देखी जा रही है, इसके पीछे एक वजह ये भी है की फ्यूल टैंक बड़ा मिल जाता है। फ्रंट में मैकफ़र्सन स्ट्रट और रियर में टोरसन बीम एक्सल सस्पेंशन मिलता है। ये सफर को आरामदायक बनाने में काफी मदद करता है। इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग के साथ ड्राइविंग आसान होने वाली है, इसके अलावा ब्रेकिंग सिस्टम को मजबूत करते हुए फ्रंट में डिस्क और रियर टायर पर ड्रम ब्रेक दिया गया है।

अगर आप कार को खरीदने के लिए 90 हजार रुपये की डाउनपेमेंट करते हैं तो बाकी बची रकम फाइनेंसर द्वारा लोन के तौर पर दी जाएगी, जोकि पांच साल के लिए 9 फीसदी ब्याज पर मिलेगा। इस हिसाब से हर महीने 19,186 रुपये की emi बनने वाली है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।