Safest car in India: भारत में 6 एयरबैग्स वाली 5 गाड़ियों की लिस्ट हुई लीक, 10.87 लाख रुपये…

safest-car

Safest car: अगर आप भी आने वाले समय में एक सुरक्षित कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी ही 5 गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमे कम से कम 6 एयरबैग्स की सुविधा मिलती है। चलिए बिना देर किए जानते हैं भारत में बिकने वाली कुछ सेफेस्ट कार्स के बारे में और जानेंगे इनकी कीमत।

1: कोरियाई कंपनी Hyundai मोटर्स की Creta (Hyundai Creta) इस लिस्ट में पहले पायदान पर है, इस कार में स्टैण्डर्ड सेफ्टी फीचर्स के तौर में 6 एयरबैग्स मिलते हैं। भारत में इसकी शुरुआती कीमत 10.87 लाख रुपये है। हुंडई क्रेटा भारत में बिकने वाली नंबर एक suv कार है।

2: 10.88 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली kia seltos इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। इस कार में भी 6 एयरबैग्स दिए जाते हैं। भारत में जल्द ही इसके facelift (kia seltos facelift) वैरिएंट को लॉन्च किया जा सकता है, उसमें भी सेफ्टी फीचर्स उम्दा स्तर के होने वाले हैं।

3: 6 एयरबैग्स के साथ आने वाली जो तीसरी कार है उसे भी kia मोटर्स ही बनाती है, इसका नाम है kia carens, 10.45 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली इस कार को mpv प्लेटफार्म पर डिज़ाइन किया गया है।

4: लिस्ट में चौथे स्थान पर आती है Hyundai Verna, इसी साल नए एडवांस फीचर्स के साथ दोबारा लॉन्च हुई इस कार में भी 6 एयरबैग्स दिए गए हैं। इसकी शुरुआती कीमत 10.90 लाख रुपये है। कार का लुक भी पहले के मुकाबले काफी आकर्षक नजर आता है।

ये भी पढ़ें: Hero Passion Pro 2024 के आने से पहले ही फीचर्स पहुंचे शोरूम! लीक किसने किया ये…

5: 6 एयरबैग्स के साथ आने वाली गाड़ियों की लिस्ट में 5 वें नंबर पर है Hyundai Alcazar, 16.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में आने वाली इस कार में बाकी के सेफ्टी फीचर्स भी शानदार हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को भी जल्द ही अपडेट किया जा सकता है, जिसके साथ इसकी कीमत में भी इजाफा देखने को मिल सकता है।

सेफ्टी फीचर्स में सिर्फ एयरबैग्स का होना ही जरुरी नहीं है, इसके साथ बाकी के फीचर्स का होना भी बहुत जरुरी है। जिसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, सीट बेल्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, एंटी थेफ़्ट अलार्म, डे-नाईट रियर व्यू मिरर, टायर प्रेशर मॉनिटर, क्रैश सेंसर और सेंट्रल लॉकिंग शामिल हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।