98.98cc की Honda shine को लूटने का आखिरी मौका! अभी शोरूम पहुंचिए

honda-shine-100

Honda shine लंबे समय से मिडिल क्लास की जरूरतों को पूरा का रही है, अभी हाल ही में इस बाइक के 100cc मॉडल को लॉन्च किया गया है। इस बाइक की बिक्री भी सही दिख रही है, अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक शाइन 100 सीसी कंपनी की टॉप सेलर बाइक्स की लिस्ट में शामिल हो चुकी है।

शाइन 100 1 वैरिएंट और 5 कलर्स में उपलब्ध है, अपनी पसंद के मुताबिक किसी भी मॉडल को खरीद सकते हैं। इसमें 98.98cc का BS6 इंजन है जो 7.28 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क पैदा करता है। कम्यूटर बाइक होने की वजह से फ्रंट और रियर दोनों ड्रम ब्रेक के साथ, इसके साथ बाइक के दोनों टायर्स में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम जोड़ा गया है। 99kg वजन वाली इस बाइक में 9 लीटर के आस-पास का फ्यूल टैंक मिलता है।

शाइन 100 में हैलोजन हेडलाइट, कर्वी फ्यूल टैंक, ग्रैब-रेल के साथ सिंगल-पीस सीट और सेंटर-सेट फुटपेग है। 100cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन 7.61bhp की पावर और 8.05Nm का उत्पादन करता है और चार-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। यह OBD-2 के साथ अपडेट किया या है।

ये भी पढ़ें: दिवाली से पहले सिर्फ 1888 रुपये में ले जाये Jawa, Yezdi की नई बाइक, जल्दी करें!

फीचर के लिहाज से, होंडा शाइन 100 में स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल लेवल रीडआउट, न्यूट्रल इंडिकेटर और चेक इंजन लाइट जैसे सभी आवश्यक रीडआउट के साथ एक एनालॉग ट्विन-पॉड कंसोल मिलता है। यह पारंपरिक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर शॉक पर चलता है, जबकि ब्रेकिंग हार्डवेयर में कास्ट अलॉय व्हील्स पर फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक सेटअप शामिल होता है।

कम्यूटर बाइक होने की वजह से बाइक की माइलेज भी सभी के ध्यान में रहता है, होण्डा के दावे के मुताबिक शाइन 100 बड़े आराम से 65 kmpl का तक माइलेज दे देती है। अगर इसके फ्यूल टैंक को पूरा भर दिया जाए तो बड़े आराम से 560 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है। 65,012 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत बजट में हो जाती है।

बाइक को फाइनेंस पर लेने के लिए आप नजदीकी होण्डा शोरूम में जा सकते हैं। भारतीय बाइक मार्केट में इसका सीधा मुकाबला Hero Splendor और Bajaj Platina से हो रहा है, इन बाइक्स की डिमांड भी अपने हाई पर है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।