Bike under 20000: अगर सस्ती बाइक की है तलाश तो आज ही खरीदे यह जबरदस्त माइलेज वाली बाइक

Bike under 20000: महानगरों और शहरों में जहां ट्रैफिक और पार्किंग की समस्याएं होती हैं, वहां मोटरसाइकिल सभी उम्र के लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है। अगर आप अपनी बजट के अनुसार किसी भी मोटरसाइकिल को खरीदना चाहते हैं, तो यह आपके लिए उपयोगी हो सकता है। नीचे दी गई सूची में भारतीय बाजार में 20 हजार रुपये से कम की मोटरसाइकिलों के बारे में जानकारी दी गई है:

  1. TVS Sport
  2. Hero HF Deluxe
  3. Bajaj CT100
  4. Honda CD 110 Dream
  5. Yamaha Saluto RX
  6. Suzuki Hayate
  7. Mahindra Centuro
  8. TVS Radeon
  9. Hero Splendor Pro
  10. Bajaj Platina

ये सभी मोटरसाइकिल्स भारत में 20 हजार रुपये से कम कीमत में उपलब्ध हैं। कुछ मॉडल्स इससे भी सस्ते हो सकते हैं, लेकिन उन्हें अपनी क्वालिटी के लिए जांच करना जरूरी होता है।

बाइक में जितने अधिक सीसी का इंजन होता है, उसकी परफॉर्मेंस भी उतनी ही बेहतर होती है। अधिक सीसी का इंजन ज्यादा तेज गति प्रदान कर सकता है और भारी वजन उठाने में भी मदद करता है। इसके साथ ही, अधिक सीसी का इंजन उत्पादन करता है कि अधिक शक्ति और टॉर्क देता है जो बाइक को अधिक धाकड़ बनाता है। लेकिन एक सीमा तक, बड़ी सीसी की बाइक्स के इंजन में बढ़ते लग्भग उतने ही प्रदर्शन का कमी देखने को मिलता है, जितना कि उसमें उपयोग किया जाने वाला पेट्रोल का उपयोग अधिक होता है।

Hero Hunk 150cc एक मान्य और लोकप्रिय बाइक है। इसके 68,000 किलोमीटर का रनिंग काफी ज्यादा है, लेकिन यदि इस बाइक का रखरखाव अच्छी तरह से किया गया हो तो यह बाइक अभी भी अच्छी कंडीशन में हो सकती है। हालांकि, आपको ब्रिकी के पूर्व इतिहास की जाँच करना चाहिए और अगर संभव हो तो एक मेकेनिक से चेक करवाना भी उचित होगा।

यदि बाइक अच्छी कंडीशन में है और इसके पेपर और डॉक्यूमेंटेशन सही हैं तो इसकी कीमत 12,500 रुपये ठीक हो सकती है। लेकिन, इस बाइक की वास्तविक कीमत का निर्धारण ब्रिकी के कंडीशन, उसके उपयोग की अवधि, इतिहास, और बाइक के अन्य फीचर्स पर निर्भर करेगा।

बजाज डिस्कवर 125cc बाइक है। यह उच्च गुणवत्ता और दमदार प्रदर्शन के साथ आता है। बाइक की कीमत वास्तव में बहुत काफी है। बाइक के उपलब्ध फीचर और प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए, यह एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।