Batt RE ने लांच की अपनी इलेक्ट्रिक बाइक, लड़कियों के लिए है एकदम परफेक्ट

Batt RE एक ई-मोबिलिटी कंपनी है जो उपभोक्ताओं के लिए स्थायी और बेहतर परफॉर्मेंस वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है। यह कंपनी अपने उत्पादों के लिए प्रौद्योगिकी-संचालित, ग्राहक-केंद्रित और डीप इनोवेशन वाली तकनीक का उपयोग करती है। इसके अलावा, वह सिटी राइड के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है।

चौधरी ने यह भी बताया कि कंपनी अपनी योजनाओं में अगले 5 साल में कई नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना बना रही है। वह बताते हैं कि वे अपने उत्पादों के लिए बेहतर बैटरी और चार्जिंग सिस्टम भी विकसित कर रहे हैं। उन्होंने इसके अलावा बताया कि कंपनी अपने स्कूटर के लिए एक नया स्मार्ट फीचर भी लॉन्च करने जा रही है जो इसे उनके अन्य उत्पादों से अलग बनाएगा।

पेटेंट के लिए आवेदन कर चुकी है कंपनी

Batt RE भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली स्टार्टअप है जिसे निश्चल चौधरी और पंकज शर्मा ने 2017 में स्थापित किया था। इसके संस्थापकों में एक और पूर्व टाटा मोटर्स के अध्यक्ष गजेंद्र चंदेल भी शामिल हैं जिन्होंने बैटरी तकनीक के बारे में परामर्श दिया था। Batt RE ने अब तक अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को देश भर में बेचकर अधिकतम सफलता हासिल की है और इसकी नेटवर्क विस्तार करने के लिए 21 से ज्यादा राज्यों में 400 से ज्यादा ऑथराइज्ड डीलरों का नेटवर्क है।

कार्बन उत्सर्जन से मिलेगी राहत

Batt RE इलेक्ट्रिक स्कूटर द्वारा कार्बन डाईऑक्साइड (CO2) उत्सर्जन में प्रति महीने 4.8 लाख किलोमीटर की बढ़त हासिल की है जिससे मासिक ईंधन लागत में 3.6 करोड़ रुपये बचाए गए हैं। इसके अलावा, Batt RE इलेक्ट्रिक स्कूटर और आगामी मोटरसाइकल के लिए 13 पेटेंट के आवेदन कर चुकी है। यह बहुत अच्छी खबर है कि बैटरी ने देशभर में एक व्यापक डीलरशिप नेटवर्क बनाया है और ग्राहकों को अपने उत्पादों की विश्वसनीय डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। इस तरह की उपलब्धता, ब्रांड विश्वसनीयता और उत्पादों की गुणवत्ता बढ़ाती है।

LATEST POSTS:-

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।