Tata Tiago NRG CNG ने मार्केट में की एंट्री, जानें इसकी कीमत से लेकर वेरिएंट तक की कंप्लीट डिटेल

Tata-Tiago-NRG-CNG

Tata Motors CNG Cars में अब कंपनी की एक और कार जुड़ चुकी है। जोकि कंपनी की काफी पॉपुलर हैचबैक टाटा टियागो एनआरजी है। और अब कंपनी ने इसके सीएनजी वर्जन को घरेलू मार्केट में उतार दिया है। बता दें, इसे कंपनी ने टाटा टियागो एनआरजी सीएनजी नाम दिया है। तो अगर आप भी Tata Tiago NRG CNG को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, या इसके बारे में जानना चाहते हैं तो चलिए यहां आज आपको बताते हैं इस कार की कीमत से लेकर इसके फीचर्स और माइलेज के बारे में हर छोटी बड़ी डिटेल।

तो अगर ऐसे में आप भी अपने या अपने परिवार के लिए एक अर्फोडेबल कार को खरीदना चाहते हैं, तो चलिए बिना देरी किए आपको बता देते हैं इस कार के बारे में हर छोटी बड़ी डिटेल जोकि आपके बहुत काम की है। और आज Tata Tiago NRG CNG की Full Details में आप जानेंगे इसकी कीमत से लेकर इसके वेरिएंट और माइलेज के साथ- साथ इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की भी हर डिटेल।

Tata Tiago NRG CNG वेरिएंट

सबसे पहले अगर बात करें इसके वेरिएंट्स की तो टाटा मोटर्स ने टियागो एनआरजी सीएनजी (Tiago NRG CNG) को इसके दो वेरिएंट्स के साथ बाजार में पेश किया है। जिसमें से इसका पहला वेरिएंट है एक्सटी (XT) और वहीं, इसका दूसरा वेरिएंट एक्स जेड (XZ) है।

ये भी पढ़े: Tata Altroz vs Tata Punch : जानिए कौनसी है बेहतर…..

Tata Tiago NRG CNG कीमत

वहीं, अब अगर इसकी कीमत की बात करें, तो टाटा टियागो एनआरजी एक्सटी सीएनजी की कीमत 7.4 लाख रुपये से शुरू है। और इसके दूसरे वेरिएंट यानी की tata Tiago NRG XZ CNG की कीमत 7.8 लाख रुपये से शुरू है। आपको बता दें, कि यहां बताई गई ये दोनों कीमतें इनकी एक्स शोरूम, दिल्ली की कीमत हैं। साथ ही आपको बता दें, कि टाटा टियागो एनआरजी सीएनजी वेरिएंट की कीमत इसके पहले से मौजूद पेट्रोल वेरिएंट से करीब 90 हजार रुपये तक अधिक है।

Tata Tiago NRG CNG बुकिंग

अब अगर इस गाड़ी की बुकिंग को लेकर बात की जाए तो, टाटा मोटर्स ने टियागो एनआरजी सीएनजी के लिए इसकी बुकिंग विंडो को ओपन कर दिया है। कस्ट्यूमर्स कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या फिर अपने नजदीकी टाटा मोटर्स डीलरशिप पर जाकर भी आसानी से इस कार की बुकिंग करा सकते हैं।

Tata Tiago NRG CNG इंजन और ट्रांसमिशन

टाटा टियागो एनआरजी सीएनजी में के मौजूदा मॉडल में आपको 1199 इंजन देखने को मिलता है। जोकि तीन सिलेंडर वाला 1.2 लीटर तक का रेवोट्रॉन एस्पिरेटेड वाला पेट्रोल इंजन है। और यह इंजन 72 पीएस की पावर के साथ ही 95 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में भी सक्षम है। बता दें, इस इंजन के साथ ही मैनुअल ट्रांसमिशन को भी इसमें दिया गया है। और कंपनी ने इस कार में फिट की गई सीएनजी किट के साथ ही आई स्मार्ट टेक्नोलॉजी को भी इसमें जोड़ा है। जोकि कार में सीएनजी लीक होने की स्थिति में अपने आप ही पेट्रोल पर चलना शुरू कर देगी।

Tata Tiago NRG CNG फीचर्स

अब अगर टाटा टियागो में दिए गए फीचर्स की बात की जाए, तो इसमें आपको कंपनी ने मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एसी, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग्स, पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए हैं।

Tata Tiago NRG CNG कलर ऑप्शन

टाटा मोटर्स ने टियागो एनआरजी सीएनजी को 5 कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में ग्राहकों के लिए पेश किया है। जोकि हैं स्टोन ग्रे, फ्लेम रेड, एरिजोना ब्लू, ओवल व्हाइट और मिडनाइट प्लम।

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।