सिंगल चार्ज में 190 km तक की रेंज का दावा करता है NIJ Accelero Plus , जानें क्या है कीमत?

NIJ Accelero Plus

इलेक्ट्रिक व्हीकल Buying Guide में आज हम आपको बताएंगे कम कीमत में अच्छी रेंज के साथ- साथ अच्छे फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइकों के बारे में। जिसमें से आज हम बात करेंगे NIJ Automotive Accelero Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में, जोकि सिंगल चार्ज में ही आपको काफी लंबी रेंज देने का दावा करता है। तो अब अगर आप भी ऐसे में अपने लिए एक नया स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छा मौका साबित हो सकता है।

आप भी अपने लिए इस स्कूटर की बुकिंग करा सकते हैं। तो चलिए बिना देरी किए आपको बता देते हैं, इस स्कूटर की रेंज से लेकर इसके फीचर्स के बारे में हर छोटी बड़ी डिटेल जिसे जानने के बाद आपके लिए इस स्कूटर को खरीदने का मन बनाने में मदद मिलेगी और अपने लिए एक अच्छा स्कूटर सेलेक्ट करने में भी आपको मदद होगी। तो आइए जानते हैं NIJ Automotive Accelero Plus Electric Scooter की पूरी डिटेल यानी की इसकी कीमत से लेकर रेंज और फीचर्स के बारे में सब कुछ।

NIJ Accelero Plus Electric Scooter कीमत

सबसे पहले बात करते हैं इस स्कूटर की कीमत के बारे में, बता दें कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट्स में मार्केट में लॉन्च किया है जिसकी कीमत 55,200 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) से शुरू है। और टॉप वेरिएंट में जाने पर ये कीमत 77,625 रुपये तक हो जाती है।

ये भी पढ़े: Electric Vehicle Buying Guide: जानें Revolt RV400 की कीमत से लेकर इसकी रेंज की कंप्लीट डिटेल

NIJ Accelero Plus Electric Scooter बैटरी और मोटर

अब अगर इस स्कूटर की बैटरी और मोटर की बात करें, तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने आपको सिंगल बैटरी और डबल बैटरी दोनो का ऑप्शन दिया है। अब इसमें दिए गए बैटरी पैक की बात की जाए तो इसमें 60V, 30Ah, और इसके अलावा 48V 30Ah, क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक आपको कंपनी द्वारा दिया गया है। इसके साथ ही इस बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर यह बैटरी पूरे 6 से 8 घंटे में आसानी से फुल चार्ज हो जाती है।

NIJ Accelero Plus Electric Scooter रेंज और टॉप स्पीड

अब अगर रेंज की बात की जाए तो सिंगल बैटरी वाले वेरिएंट की रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है, कि ये स्कूटर 90 किमी तक की रेंज आपको देता है और डबल बैटरी वेरिएंट की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 132 से 190 किमी तक की राइडिंग रेंज देता है।

NIJ Accelero Plus Electric Scooter ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन

अब अगर स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो, इस स्कूटर के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक कंपनी द्वारा लगाया गया है और इसके साथ ही रियर में भी ड्रम ब्रेक को ही दिया गया है। इसके अलावा साथ में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को भी इसमें जोड़ा गया है। और सस्पेंशन सिस्टम की बात की जाए तो फ्रंट व्हील में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और इसके रियर में डुअल कॉइल स्प्रिंग हाइड्रोलिक सस्पेंशन सिस्टम आपको मिलता है।

NIJ Accelero Plus Electric Scooter फीचर्स

वहीं, अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको पुश बटन स्टार्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, क्रूज फीचर, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, शाइन वेव कंट्रोलर, दो राइडिंग मोड, अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।