एंटी थेफ्ट अलार्म से लेकर रोड साइड असिस्टेंस जैसे फीचर्स से लैश है ये Electric Vehicle, जानें कंप्लीट डिटेल

Okinawa-Praise-Pro

Okinawa Praise Pro: इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर Buying Guide में आज हम आपको मार्केट में मौजूद उन इलेक्ट्रिक स्कूटरों और बाइकों के बारे में बताएंगे। जोकि आपके बजट के साथ- साथ आपकी पसंद का भी हो और साथ ही आपकी जरूरत के हिसाब से आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन बन सके, और मार्केट में इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर की इसी मौजूदा रेंज में से आज हम बात करेंगे ओकिनावा ऑटोटेक के पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकिनावा प्राइस प्रो के बारे में, जोकि हल्के वजन का होने के साथ ही आपको लंबी रेंज देने का दावा करता है और हाइटेक फीचर्स के भी साथ आता है।

तो अब अगर आप भी ऐसे में अपने लिए एक नया स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छा मौका साबित हो सकता है। आप भी अपने लिए इन स्कूटरों की बुकिंग करा सकते हैं। तो चलिए बिना देरी किए आपको बता देते हैं, इन स्कूटरों की रेंज से लेकर इनके फीचर्स के बारे में हर छोटी बड़ी डिटेल जिसे जानने के बाद आपके लिए इन स्कूटरों में से पसंद करके अपने लिए खरीदने का मन बनाने में मदद मिलेगी और अपने लिए एक अच्छा स्कूटर सेलेक्ट करने में भी आपको मदद होगी। तो आइए जानते हैं Okinawa Praise Pro की कीमत से लेकर इसकी राइडिंग रेंज और टॉप स्पीड के साथ- साथ बैटरी पैक और ब्रेकिंग सिस्टम तक की कंप्लीट डिटेल।

ये भी पढ़े: Electric Vehicle Buying Guide: जानें Revolt RV400 की कीमत से लेकर इसकी रेंज की कंप्लीट डिटेल

Okinawa Praise Pro कीमत

अब अगर सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें, तो ओकिनावा प्राइस प्रो की कीमत 87,593 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) से शुरू है। जोकि ऑन रोड होने पर 91,622 रुपये तक हो जाती है।

Okinawa Praise Pro बैटरी और मोटर

प्राइस प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कंपनी द्वारा 2.0 kWh की क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। जिसके साथ 2500 W की पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर को भी कंपनी ने इसमें जोड़ा है। और यह मोटर बीएलडीसी टैक्निक पर बेस्ड है। वहीं, इस बैटरी की चार्जिंग को लेकर ओकिनावा कंपनी का दावा है कि ये नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर मात्र 2 से 3 घंटे में आसानी से फुल चार्ज हो जाती है। और साथ ही इस बैटरी पैक और मोटर पर आपको कंपनी 3 साल तक की वारंटी भी दे रही है।

Okinawa Praise Pro रेंज और टॉप स्पीड

अब अगर इस स्कूटर की रेंज और स्पीड को लेकर बात की जाए तो, कंपनी दावा करती है कि ये ई- स्कूटर एक बार में फुल चार्ज होने पर आपको 88 किमी तक की राइडिंग रेंज देने में सक्षम है। और इस रेंज के साथ ही आपको 58 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी इसमें मिल जाती है।

Okinawa Praise Pro ब्रेकिंग और सस्पेंशन सिस्टम

अब अगर ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो ओकिनावा ने इसके दोनों ही व्हील्स में डिस्क ब्रेक को लगाया है। और इसके साथ ही कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को भी इसमें दिया गया है। और इसमें ई एबीएस सिस्टम भी कंपनी द्वारा लगाया गया है। अब सस्पेंशन सिस्टम की बात की जाए तो इसके फ्रंट में कंपनी ने हाइड्रोलिक टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और वहीं, इसके रियर में डबल शॉकर डुअल ट्यूब टेक्नोलॉजी सस्पेंशन सिस्टम को कंपनी ने लगाया है।

Okinawa Praise Pro फीचर्स

ओकिनावा प्राइस प्रो ई- स्कूटर में आपको कंपनी ने डीआरएलएस, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, रिमोट स्टार्ट, पुश बटन स्टार्ट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ओडोमीटर, बूट लाइट, एलईडी हेड लाइट, रोडसाइड असिस्टेंस, एंटी थेफ्ट अलार्म, सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स दिए हैं।

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।