Wroley Platina इलेक्ट्रिक स्कूटर देता है 90 km की राइडिंग रेंज , जानें इसकी टॉप स्पीड बाकी डिटेल

wroley-platina

Wroley Platina: इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर Buying Guide में हम आपको बताते हैं मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइकों की मौजूदा रेंज में से उन ऑप्शन्स के बारे में, जोकि आपके लिए कम बजट के अंदर एक अच्छा ऑप्शन बन सकते हैं। और इसी रेंज में आज हम बात करेंगे Wroley Platina इलेक्ट्रिक स्कूटर की, जोकि अपनी कम कीमत में ग्राहकों को लंबी रेंज के साथ ही अपने आकर्षक डिजाइन के लिए भी काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। तो अब अगर आप भी अपने लिए ऐसे में एक नया स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं,

तो ये आपके लिए एक अच्छा मौका हो सकता है। आप भी बहुत ही आसानी से अपने लिए इन स्कूटरों की बुकिंग को करा सकते हैं। तो चलिए बिना देर किए बता देते हैं, आपको इन स्कूटरों की रेंज से लेकर इनके सभी फीचर्स के बारे में हर छोटी बड़ी जानकारी जिन्हें जानने के बाद शायद आपके लिए इन स्कूटरों में से अपने हिसाब से पसंद करके इसे खरीदने का मन बनाने में काफी मदद मिलेगी। तो चलिए जानते हैं Wroley Platina Electric Scooter की कीमत से लेकर इसकी राइडिंग रेंज और साथ ही इसकी टॉप स्पीड के अलावा बैटरी पैक और ब्रेकिंग सिस्टम तक की हर कंप्लीट डिटेल के बारे में।

ये भी पढ़े:Mahindra Thar 5 door की एंट्री से Maruti suzuki को आया बुखार! 2022 में मिला था 57 लीटर….

Wroley Platina कीमत

अब अगर सबसे पहले बात की जाए इस ईवी की कीमत को लेकर, तो आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 73,700 रुपये से शुरू (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। जोकि ऑन रोड होने पर 77,361 रुपये तक हो जाती है।

Wroley Platina बैटरी और मोटर

वहीं, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ग्राहकों को जो बैटरी पैक दिया गया है वो 60V, 30Ah की क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक है। और इस बैटरी पैक के साथ ही इसमें 250W पावर वाली बीएलडीसी की मोटर को भी कंपनी द्वारा लगाया गया है। साथ ही इस बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज होने पर ये बैटरी मात्र 4 घंटे में ही आसानी से फुल चार्ज हो जाती है।

Wroley Platina रेंज और टॉप स्पीड

अब बात की जाए इस ईवी के रेंज के बारे में, तो इसकी रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये स्कूटर एक बार में फुल चार्ज होने पर आपको 90 किमी तक की रेंज देता है। और इस रेंज के साथ ही आपको 25 किमी प्रति घंटा तक की टॉप स्पीड भी आपको मिलती है।

Wroley Platina ब्रेकिंग सिस्टम

अब अगर इस ई- स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए, तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील मे आपको डिस्क ब्रेक और वहीं, इसके रियर व्हील मे ड्रम ब्रेक लगाकर दिया है। और इसके साथ ही कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को भी इसमें जोड़ा गया है। अब इसके सस्पेंशन सिस्टम की बात की जाए तो इसके फ्रंट में हाइड्रॉलिक डम्पिंग सस्पेंशन सिस्टम और वहीं, इसके रियर में स्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम को कंपनी द्वारा लगाया गया है।

Wroley Platina फीचर्स

प्लेटिना इलेक्ट्रिक स्कूटर में दिए गए फीचईस के बारे में बात करें तो, कंपनी ने इसमें आपको डिजिटल ट्रिप मीटर, एंटी थेफ्ट अलार्म, क्रूज कंट्रोल, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, डिजिटल फ्यूल गॉज, चार्जिंग प्वाइंट, डिजिटल स्पीडोमीटर, एलईडी हेड लाइट, अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स दिए हैं।

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।