मात्र 2 हजार देकर बुक करें ये Royal Enfield Super Meteor 650, फीचर्स में सबसे आगे

Royal Enfield Super Meteor 650

Royal Enfield ने लंबे वक्त से चल रहे इंतजार को खत्म करते हुए अपनी एक और नई क्रूजर बाइक रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 (Super Meteor 650) को मार्केट में पेश कर दिया है। बता दें, इसका ग्लोबल डेब्यू कंपनी द्वारा EICMA 2022 Auto Show में किया गया है। रॉयल एनफील्ड की ये सुपर मीटियोर 650 (Super Meteor 650) एक प्रीमियम क्रूजर बाइक है। तो अब अगर आप भी ऐसे में अपने लिए एक नई और दमदार बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यह आपके लिए एक अच्छा मौका साबित हो सकता है।

आप भी अपने लिए इस बाइक की बुकिंग करा सकते हैं। तो चलिए बिना देरी किए आपको बता देते हैं, इस बाइक की रेंज से लेकर इसके फीचर्स के बारे में हर छोटी बड़ी डिटेल जिसे जानने के बाद आपके लिए इस बाइक को खरीदने का मन बनाने में मदद मिलेगी और अपने लिए एक अच्छी बाइक सेलेक्ट करने में भी आपको मदद होगी।

Royal Enfield Super Meteor 650 वेरिएंट्स

सबसे पहले अगर बात करें इसके वेरिएंट्स की तो रॉयल एनफील्ड ने सुपर मीटियोर 650 को 2 वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा है। जिसमें से इसका पहला वेरिएंट सुपर मीटियोर 650 Super Meteor 650 है, और वहीं दूसरा वेरिएंट सुपर मीटियोर 650 टूरर Super Meteor 650 Tourer) है।

ये भी पढ़े: Bullet 350 के नए वेरिएंट को देखने के बाद आप भी अपनी ktm और अपाचे को भूल सकते…!

Royal Enfield Super Meteor 650 कीमत

अब अगर इस बाइक की कीमत की बात करें तो, रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक की कीमत को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की है। लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी अपनी इस बाइक को 3.90 लाख रुपये से लेकर 4.30 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में पेश कर सकती है।

Royal Enfield Super Meteor 650 बुकिंग प्रोसेस

अब इसके बुकिंग प्रोसेसे की बात करें, तो रॉयल एनफील्ड मीटियोर को खरीदने के लिए कंपनी की ओर से इसकी बुकिंग विंडो को ओपन कर दिया गया है। कस्ट्यूमर्स कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या फिर अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर भी इसे बुक करा सकते हैं। आपको बता दें, कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग के लिए 2 हजार रुपये की टोकन मनी तय की है।

Royal Enfield Super Meteor 650 इंजन और ट्रांसमिशन

वहीं, अब अगर इस बाइक के इंजन और ट्रांसमिशन की बात करें तो, रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 में कंपनी ने 648 सीसी का इंजन आपको दिया है। और यह इंजन 47 पीएस की अधिकतम पावर के साथ ही 52 एनएम तक का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। और इस इंजन के साथ ही स्लिपर क्लच असिस्ट वाला 6 स्पीड का गियरबॉक्स भी इसमें कंपनी द्वारा लगाया गया है।

Royal Enfield Super Meteor 650 ब्रेकिंग और सस्पेंशन सिस्टम

रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 के ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो, इसके फ्रंट में 320 एमएम का डिस्क ब्रेक और वहीं, इसके रियर में 300 एमएम का डिस्क ब्रेक आपको लगाकर दिया गया है। जिसके साथ ही डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को भी इसमें जोड़ा गया है। अब अगर सस्पेंशन सिस्टम की बात की जाए, तो इसके फ्रंट में 43 एमएम वाला अप साइड डाउन फोर्क सस्पेंशन और वहीं, इसके रियर में ट्विन गैस चार्ज शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम कंपनी द्वारा लगाया गया है।

Royal Enfield Super Meteor 650 कलर

बता दें, कंपनी ने इस बाइक के दोनों वेरिएंट्स को अलग- अलग कलर ऑप्शन्स के साथ बाजार में उतारा है। Super Meteor 650 को खरीदने के लिए आपको पांच कलर का ऑप्शन मिल जाता है। जोकि कुछ इस प्रकार से हैं Astral Blue, Astral Green, Astral Black, Interstellar Gray और Interstellar Green।

वहीं, Super Meteor 650 Tourer को खरीदने के लिए कंपनी ने दो कलर ऑप्शन आपको दिए हैं, जिसमें पहला कलर है Celestial Red और दूसरा कलर है Celestial Blue।

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।