अब UBER ड्राइवर नहीं करेंगे आपकी राइड कैंसिल, कंपनी ने किए अहम बदलाव…

UBER

UBER राइड कैंसिलेशन पॉलिसी: ऑनलाइन कैब सर्विस प्रोवाइडर उबर ने घोषणा की है कि उसके ड्राइवर राइड स्वीकार करने से पहले यात्री के गंतव्य को देख सकेंगे। क्योंकि कंपनी उनके राइड कैंसिलेशन रेट को कम करना चाहती है।

UBER

नई दिल्ली: उबर ड्राइवर्स देख सकते हैं ट्रिप डेस्टिनेशन: हमारे देश में हर दिन लाखों लोग ऑनलाइन कैब सर्विस का इस्तेमाल करते हैं। ओला और उबर देश में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनियां हैं। लेकिन उबर जैसी कंपनियों की सेवाओं का इस्तेमाल करने वाले लोगों को कभी-कभी राइड बुक करते समय काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अक्सर ऐसा होता है कि जब आप एक सवारी बुक करते हैं, तो ड्राइवर कॉल करता है और आपकी मंजिल (गंतव्य यानी जहां आप जाना चाहते हैं) के लिए पूछता है, यदि आपने जिस गंतव्य का उल्लेख किया है वह वह नहीं है जो वह चाहता है या पसंद नहीं करता है, तो वह सवारी को रद्द करने या रद्द करने के लिए कहता है। खुद की सवारी करें। हालांकि, उबर यूजर्स के सामने आ रही यह समस्या जल्द ही हल हो जाएगी।

यह भी पढ़े: – KTM E-Duke: KTM Motors लॉन्च करने जा रही है Electric Bike, देखते ही बोलोगें क्या बाइक है

उबर कंपनी ने घोषणा की है कि ड्राइवर सवारी स्वीकार करने से पहले यात्री के गंतव्य को देख सकेंगे। इसलिए वे बुकिंग से पहले खुद तय कर सकते हैं कि वे उस जगह पर जाना चाहते हैं या नहीं। कंपनी राइड कैंसिलेशन की संख्या को कम करना चाहती है। इसलिए कंपनी ने यह कदम उठाया है। कंपनी ने यह फैसला नेशनल ड्राइवर एडवाइजरी काउंसिल से मिले फीडबैक के आधार पर लिया है।

चालकों और यात्रियों के बीच मनमुटाव..

राष्ट्रीय चालक सलाहकार परिषद ने एक सर्वेक्षण किया और एक रिपोर्ट प्रस्तुत की। उबर और उसके ड्राइवरों के बीच बातचीत को सुविधाजनक बनाने के लिए देश के छह मेट्रो शहरों में सर्वेक्षण किया गया था। राइड-हेलिंग सेवा प्रदाता ने एक बयान में कहा कि “इस निर्णय से हमारे समग्र संचालन में पारदर्शिता बढ़ेगी। यह ग्राहकों और ड्राइवरों के बीच घर्षण को कम करेगा।” अक्सर सवारी रद्द करने से यात्रियों और ड्राइवरों के बीच झड़प हो जाती थी। अब घटेगा। इससे लोगों का समय भी बचेगा। कंपनी के नए फैसले से देश में उबर के प्लेटफॉर्म पर ड्राइवर अब किसी भी राइड को स्वीकार करने से पहले डेस्टिनेशन देखकर खुद फैसला कर सकेंगे।

यह भी पढ़े: – UBER

सभी शहरों में नई कीमत की सुविधा..

इस सुविधा को शुरू करने से पहले उबर ने इस साल मई में एक पायलट प्रोजेक्ट किया था। कंपनी ने यह भी कहा कि उसके पायलट प्रोजेक्ट ने राइड कैंसिलेशन की संख्या कम कर दी है। राइड-हेलिंग फर्म ने अपने बयान में कहा कि यह सुविधा, जहां चालक सवारी स्वीकार करने से पहले यात्री के गंतव्य को देख सकता है, अब देश के सभी शहरों में बिना शर्त के शुरू किया गया है।