भारत की मशहूर कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में कंफर्म किया है कि XUV400 प्लेटफॉर्म पर आधारित एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को अगले साल लॉन्च करने की तैयारी में लगी है।

,

Mahindra का कहना हैं की 2023 यानी अगले साल के शुरुआती दौर मतलब जनवरी 2023 तक ही महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी अपनी इलेक्ट्रिकल एसयूवी को लॉन्च कर सकती हैं, महिंद्रा ने वादा पूरा करने का ऐलान किया है।

,

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारतीय सड़कों पर महिंद्रा एक्सयूवी 400 के नए मॉडल की टेस्टिंग करनी कुछ दिन में शुरू कर देगी, महिंद्रा एक्सयूवी मॉडल को अब महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी कहा जाएगा।

,

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बताया है कि कुछ स्पाय इमेज से ये भी सामने आया है कि महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी, महिंद्रा की ही ओरिजिनल एक्सयूवी 400 सब-4 मीटर एसयूवी से काफी अलग दिखने में लगेगा।

,

महिंद्रा एंड महिंद्रा का यह माना है कि महिंद्रा की नई एक्सयूवी 400 की लंबाई 4।2 मीटर होगी क्योंकि सब्सिडी के लाभ के लिए सब-4 मीटर नियम इलेक्ट्रिक वाहनों पर लागू नहीं होता है, इसलिए यहीं रास्ता अपनाया है महिंद्रा एंड महिंद्रा ने।

,

महिंद्रा एंड महिंद्रा की अपकमिंग एक्सयूवी 400 के डिजाइन की बात करें तो इस गाड़ी का प्रोफाइल एक्सयूवी300 की तरह बॉक्सी या फ्लैट होने के बजाए थोड़ा राउंड भी होगा जिसकी मदद से आप अपने ड्राइव को आराम से कर सकते हो।

,

महिंद्रा एंड महिंद्रा के एक्सयूवी 400 एसयूवी का रियर डिजाइन पूरी तरह से रिडिजाइन किया गया है, इसके अलावा महिंद्रा एक्सयूवी 400 गाड़ी में एक नया डिजाइन टेल गेट और बंपर डिजाइन भी मिल सकता हैं, जिसको देख कर आप खुश हो जाओगे।

,

महिंद्रा एंड महिंद्रा के एक्सयूवी 400 एसयूवी मॉडल की कुछ और इमेज से पता चला है कि रेगुलर इलेक्ट्रिक कारों से अलग इस गाड़ी में चार्जिंग स्लॉट को फ्रंट फेंडर पर रखा जाएगा, क्योंकि सारी कार में चार्जिंग स्लॉट पीछे की तरफ़ होता हैं।

,

महिंद्रा एंड महिंद्रा के एक्सयूवी 400 एसयूवी नए मॉडल के ज्यादातर डिजाइन फीचर्स ई-एक्सयूवी300 कॉन्सेप्ट से मिलते-जुलते हो सकती हैं, आपको बता दें कि ई-एक्सयूवी300 को साल 2020 के ऑटो एक्सपो में दिखाया जा चुका था।

,

XUV400 में दो बैटरी पैक ऑप्शन होंगे, इसमें 350V और 380 V का पावर ट्रेन भी होगा, छोटी क्षमता वाली बैटरी 350 किलोमीटर की रेंज दे सकती है, बड़ी क्षमता वाली बैटरी ज्यादा रेंज देगी और नेक्सॉन ईवी मैक्स, ह्यूंडई कोना ईवी को टक्कर देगी।

,