लॉन्ग-व्हील-बेस 4X4 SUV सेगमेंट को भारतीय बाजार में नई प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है, जिसके उत्साही लोग 5-डोर Mahindra Thar का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

,

हालांकि, Force Motors Force Gurkha 5 door 2023 सेगमेंट में महिंद्रा को अकेले ही पूरा फायदा उठाने नहीं देगी, क्योंकि कार निर्माता अपनी GURKHA के नए 5-डोर वर्जन की टेस्टिंग कर रही है, जिसे हाल ही में स्पॉट किया गया है।

,

नई Force Gurkha 5 door 2023 की लेटेस्ट तस्वीरें इसके लॉन्च पर इशारा कर रही हैं, हो सकता है अगले साल की शुरुआत में इसे लॉन्च कर दिया जाएगा, Gurkha 5-डोर वर्जन से क्या उम्मीद की जा सकती है।

,

Force Gurkha 5 door 2023 वर्जन इस समय बिकने वाले 3-डोर वर्जन के जैसा ही दिखता है, इसमें फ्रंट-एंड डिजाइन, हेडलाइट्स, स्नोर्कल और बंपर को वैसा ही बनाए रखा गया है, डिजाइन में सबसे अहम बदलाव यह है कि इसमें दो और दरवाजों को जोड़ा गया है।

,

Force Gurkha 5 door 2023 वर्जन अपने शॉर्ट-व्हील-बेस मॉडल की तुलना में काफी लंबा है, एक और ध्यान देने वाला अंतर ऑल-टेरेन (एटी) टायरों में एक नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील हैं, ऑल-टेरेन इसके 3-डोर मॉडल में भी मिलता है।

,

इंटीरियर भी 3-डोर Force Gurkha के जैसे ही हैं जिसमें डैश और अन्य चीजें ग्रे कलर की हैं, Gurkha 2023 में वही 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मैन्युअल एसी और समान डैश लेआउट मिलता है, इंटीरियर में सबसे बड़ा बदलाव की बात की जाए तो Gurkha में बैठने के लिए एक अतिरिक्त पंक्ति को जोड़ा गया है।

,

Force Gurkha 5 door में आगे की सीटें वैसी हैं, जबकि दूसरी पंक्ति में बेंच सीटें मिलती हैं, वहीं, तीसरी पंक्ति में फ्रंट फेसिंग कैप्टन सीटें दी गई हैं, इससे Force Gurkha 5 door नए भारतीय नियमों का पालन करता है जिसके तहत सभी सवारों को सीटबेल्ट पहनना अनिवार्य है।

,

Force motors दूसरी और तीसरी पंक्ति में बैठने के लेआउट में ऑप्शंस दे सकती है, हालांकि, Force Gurkhaकी लॉन्चिंग की तारीख के नजदीक आने पर एसयूवी के बारे में ज्यादा डिटेल्स उपलब्ध होंगे, हालांकि Gurkha में ज्यादा पावरफुल 140 bhp इंजन मिलने की भी संभावनाएं हो सकती हैं।

,

Force Gurkha 5 door 2023 वर्जन में मर्सिडीज से ली गई उसी 2.6-लीटर डीजल इंजन को इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है, यह इंजन 90 bhp और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

,

Gurkha में पार्ट-टाइम मैनुअल 4X4 सिस्टम भी मिल सकता है, कम से कम कुछ ट्रिम्स के साथ यह एक विकल्प के रूप में दिया जा सकता है, क्योंकि Force Gurkha 5 door SUV के नजदीकी प्रतिस्पर्धियों में भी इसमें होने की संभावना है।

,