दुनियाभर में Jeep Compass की एसयूवीज के दीवाने मौजूद हैं हालांकि, इंडिया में इसकी एंट्री बहुत महंगी गाड़ियों के साथ हुई, Jeep ने खासतौर पर इंडिया जैसे बाजार के लिए 15 से 20 लाख रुपये की प्राइस रेंज में Compass को लॉन्च किया है।

,

Jeep Compass का नाम आते ही जेहन में एक रफ ऐंड टफ और कहीं भी, किसी भी रास्ते पर ले जा सकने वाली एसयूवी की तस्वीर उभरती है, लेकिन आज का कस्टमर परफॉर्मेंस के साथ प्रीमियमनेस भी चाहता है।

,

Jeep ने खासतौर पर इंडिया जैसे मार्केट्स के लिए, जहां एसयूवी को भी लोग रेग्युलर कम्युटिंग के लिए इस्तेमाल करते हैं, जीप ने इंडियन कस्टमर की इस नब्ज तो सही पकड़ा और यह बात कम्पस में साफ नजर आती है।

,

Compass के डिजाइन में असली जीप वाली अग्रेसिवनेस है, एक अर्बन SUV के करैक्टर को भी बेहतर तरीके से Compass के डिजाइन में समाहित किया है, Jeep की सिग्नेचर 7 स्लॉट ग्रिल दूर से ही लोगों को बता देती है।

,

Compass की बॉडी को काफी मस्क्युलर लुक दिया गया है, जो इसके कॉम्पैक्ट साइज को थोड़ी बड़ा दिखाता है, डिजाइन हर किसी को पसंद आने वाला है, इंटीरियर की बात करें तो यहां भी एसयूवी वाला कैरेक्टर देखने को मिलेगा।

,

Compass 2023 की फिट-फिनिश और मटीरियल क्वॉलिटी प्रीमियम है, New Compass का कैबिन एक प्रीमियम कार वाला फील देता है, New Jeep Compass में फ्रंट सीट्स काफी स्पेशियस और आरामदायक हैं।

,

Compass में 2.0 लीटर के डीजल इंजन के अलावा 1.4 लीटर के पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन है, हमने फिलहाल डीजल इंजन वाली गाड़ी का रिव्यू किया, यह इंजन करीब 171 BHP का पावर और 350 एनएम का टॉर्क देता है।

,

Compass में हैंडलिंग के मामले में इसे एक परफेक्ट कार कहा जा सकता है, हाई स्पीड पर इसकी जैसी रोड पर पकड़ बहुत की कम गाड़ियों में मिलती है, किसी एसयूवी के मुकाबले तो Compass की हैंडलिंग बहुत ही बेहतरीन है।

,

Compass में साउंड क्वॉलिटी भी बेहतरीन है, सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो डुअल एयरबैग्स, एबीएस ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स तो बेस वैरियंट में भी दिए गए हैं।

,

Compass का टॉप मॉडल के 4x4 वैरियंट में 6 एयरबैग्स दिए गए हैं, इसके अलावा इस वैरियंट में सेलेक-टैरेन का भी ऑप्शन है, आप ड्राइविंग कंडिशन के हिसाब से स्नो, सैंड और मड में से एक को चुन सकते हैं।

,