दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी KIA MOTORS भारत में शुरुआत से ही लोकप्रिय रही है, KIA INDIA कंपनी ने देश में अपनी पहली कार के रूप में Seltos को लॉन्च किया और देखते ही देखते यह एसूयवी कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार बन गई।

,

कहा जा सकता है, कि KIA Seltos का भारतीय बाजार में एक ड्रीम रन रहा है, 2019 में अपनी शुरुआत के बाद से यह कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लोगों को जमकर पसंद आ रही है, हालांकि, समय के साथ Seltos पुरानी हो गया है।

,

KIA को अब एक अपडेट की जरूरत है, तो बता दें, Seltos के मिड-लाइफ फेसलिफ्ट की टेस्टिंग शुरू हो चुकी हैं, और Seltos भारत में पहली बार देखा गया है, बीते कुछ समय से दक्षिण कोरिया में Seltos की टेस्टिंग की तस्वीरें सामने आ रही थीं।

,

लेकिन अब, पहली बार 2023 KIA Seltos को भारत में टेस्टिंग पर देखा गया है, इन स्पाई इमेज का श्रेय ऑटोमोटिव उत्साही शमंत शेट्टी को जाता है, 2023 KIA Seltos फेसलिफ्ट की स्पाई तस्वीरों में मौजूदा मॉडल के समान सिल्हूट दिखाई दे रहा है।

,

हम KIA Seltos के डिजाइन में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं करते हैं, लेकिन य​ह पुष्टि जरूर कर सकते हैं, कि Seltos कार को फ्रंट एंड रियर बंपर के साथ एक नया हेडलैम्प सेटअप और दोबारा से डिजसइन किया गया टेल-लाइट्स डिजाइन मिलेगा।

,

दिलचस्प बात यह है कि 2023 Seltos की जो टेस्टिंग तस्वीरें सामनें आई हैं, उनमें KIA Seltos की पिछली खिड़की पर एक ‘नो फोटोग्राफी’ पोस्ट दिखाई दे रही है, Seltos एसयूवी कार फिलहाल दो वेरिएंट टेक लाइन (एचटी) और जीटी लाइन में है, जिनके कई वेरिएंट भी हैं।

,

KIA Seltos 2023 को KIA के यूवीओ प्लेटफॉर्म के माध्यम से कनेक्टिविटी सुविधाएं मिल सकती हैं, KIA Seltos में ADAS फीचर्स, जो धीरे-धीरे सेगमेंट में जगह बना रहा है, कम से कम टॉप-एंड ट्रिम्स पर भी पेश किए जाने की उम्मीद है।

,

KIA द्वारा Seltos कार पर नई अपहोल्स्ट्री विकल्प भी पेश की जा सकती हैं, जो Seltos के केबिन को एक नया लुक देगा, इसके अलावा भारतीय ग्राहक निश्चित रूप से एक पैनोरमिक सनरूफ का इंतजार कर रहे हैं, जो मौजूदा Seltos से गायब है।

,

KIA Seltos 2023 लॉन्च होने के बाद, New Seltos का मुकाबला VW Taigun, Skoda Kushaq, MG Astor से होगा और जल्द ही फेसलिफ़्टेड Creta, New Maruti YFG और Toyota Hyryder D22 को भी इस सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा।

,