दुनिया की अग्रणी न्यू एनर्जी व्हीकल निर्माता BYD कंपनी ने भारत की पहली स्पोर्टी बोर्न E-SUV, प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV, BYD ATTO 3 लॉन्च की, BYD ATTO 3 "बेहतर जीवन के लिए प्रौद्योगिकीय नवाचार" के अपने ब्रांड मिशन के साथ भारतीय यात्री वाहन बाजार में BYD की आधिकारिक एंट्री है।

,

BYD ATTO 3 की कीमत का खुलासा अब से एक महीने के भीतर होने की उम्मीद है, लेकिन, निर्माता ने 50,000 रुपये की टोकन राशि के साथ ATTO 3 की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है, BYD ATTO 3 में 60.48 kWh की उच्चतर बैटरी क्षमता और 0-100 किमी प्रति घंटा का एक्सीलरेशन टाइम 7.3 सेकंड में हासिल करने जैसी खासियत है।

,

BYD ATTO 3 की ARAI-दावा की गई रेंज 521 किमी और NEDC-दावा की गई रेंज 480 किमी है, अल्ट्रा-सुरक्षित ब्लेड बैटरी और बॉर्न EV प्लेटफॉर्म (ई-प्लेटफॉर्म 3.0) से लैस, BYD ATTO 3 में 50 मिनट के भीतर 0 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक की फास्ट चार्जिंग की सुविधा है।

,

एक स्पोर्टी और पावरफुल एक्सटीरियर और आकर्षक इंटीरियर के साथ, BYD ATTO 3 में L2 एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) BYD डिपायलट, 7 एयरबैग, पैनोरमिक सनरूफ, एक 12.8-इंच का एडेप्टिव रोटेटिंग सस्पेंशन इलेक्ट्रॉनिक पैड, 360° होलोग्राफिक ट्रांसपेरेंट इमेजिंग सिस्टम, मोबाइल पॉवर स्टेशन और अन्य प्रमुख कॉन्फिगरेशन हैं।

,

BYD ATTO 3 ब्लेड बैटरी द्वारा संचालित होता है, जो नेल पेनेट्रेशन टेस्ट को पास करता है, जो बैटरियों के लिए उद्योग के सबसे कठोर परीक्षणों में से एक है, BYD ATTO 3 में एक 46 टन का ट्रक इसके ऊपर से गुजरने के बाद भी बैटरी सकुशल और पूरी तरह से चालू पाई गई जिसमें कोई रिसाव, विरूपण या धुंआ नहीं दिखाई दिया था।

,

BYD ATTO 3 शार्प लाइन्स और एक मजबूत, स्पोर्टी पोस्चर प्रस्तुत करता है, जो BYD के डिज़ाइन डायरेक्टर, वोल्फगैंग एगर द्वारा संचालित ड्रैगन फेस 3.0 डिज़ाइन लैंग्वेज की ज़बरदस्त सुन्दरता को और निखारता है, BYD ATTO 3 का उन्नत, इंटेलीजेंट केबिन खेल और प्रतिस्पर्धा की भावना से डिज़ाइन किया गया है।

,

BYD ATTO 3 कार इलेक्ट्रिक स्लाइड और एंटी-पिंच सुविधाओं के साथ 1,261 मिमी लंबी और 849 मिमी चौड़ी एक पैनोरमिक सनरूफ से लैस है। यह 360 डिग्री होलोग्राफिक ट्रांसपेरेंट इमेजिंग सिस्टम को आधार देने वाली 12.8-इंच की एडेप्टिव रोटेटिंग सस्पेंशन इलेक्ट्रॉनिक पैड के साथ स्टैण्डर्ड में भी आता है।

,

BYD ATTO 3 एक मोबाइल पॉवर स्टेशन से भी लैस है, जो वाहन को एक सुपर मोबाइल पॉवर बैंक में बदलने की अनुमति देता है। यह पॉवर स्टेशन 3.3kw तक की शक्ति का समर्थन करता है, BYD ATTO 3 में उच्च-शक्ति वाले विद्युत उपकरणों की अधिकांश आवश्यकताओं को पूरा करता है।

,

BYD ATTO 3, BYD DiPilot L2 ड्राइविंग असिस्ट सिस्टम के साथ इंटेलीजेंट ड्राइविंग सिस्टम और मल्टी-सेंसर लेआउट प्रदान करता है। यह 7 एयरबैग, एक मजबूत स्टील बॉडी स्ट्रक्चर और एक सुरक्षा-उन्मुख चेसिस डिज़ाइन से भी लैस है। ATTO 3 में मोबाइल फोन वायरलेस चार्जिंग, एलईडी हेडलैंप, आदि जैसी अन्य विशेषताएं भी हैं।

,

BYD का भारत के 21 शहरों में 24 शोरूम हैं और 2023 के अंत तक कम से कम 53 शोरूम तक विस्तार करने का लक्ष्य है। इसके अलावा, BYD इंडिया ऑटो एक्सपो 2023 में भाग लेने का योजना बना रहा है और यह भारतीय बाजार के लिए अधिक उत्पादों और प्रौद्योगिकियों की शुरुआत करेगा।

,