Toyota Etios को जब भारत में Toyota ने आज से लगभग 7 साल पहले जब इस कार को लॉन्च किया तो यह साफ हो गया, कि कंपनी किस तरह के ऑडियंश को टार्गेट करने जा रही है, यह पहली बार था जब Toyota ने इस तरह की कार को भारत में लॉन्च कर रही थी।

,

उस समय Toyota के सामने सबसे बड़ी चुनौती के रूप में खड़ी थी, Maruti Swift, Tata indigo, Etios की लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने पूरे देश की हर परिस्थिति पहाड़, समतल, रेत, कच्ची सड़कें व गड्ढों वाली सड़कों पर इटियॉस की कठिन परीक्षा ली तब जाकर यह कार लॉन्च हुई।

,

लेकिन पहली बार में कोई भी कंपनी हर मुराद पूरी नहीं कर पाती, ठीक ऐसा ही हुआ और लोगों को Etios में बहुत सी कमियां दिखीं, पर इसके बावजूद Toyota ने अपने दरादे दिखाते हुए एक साल बाद Etios को बाजार में उतारकर बता दिया कि वह अपने फैसले पर मजबूती से कायम है।

,

AUTO उत्साहियों को Toyota Etios कार के इंजन ने खूब लुभाया और लोगों ने Etios को काफी पसंद भी किया, लेकिन सात साल बाद कंपनी ने सबकी उन जरूरी बातों की लिस्ट बनाकर ग्राहकों की मुराद पूरी करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन Toyota अब सफ़लता को छू रहा हैं।

,

Toyota कि पुरानी Etios और Toyota कि नई Etios में काफी फर्क है लेकिन एक चीज नहीं बदली जो आपको चुभ सकती है वो है New Toyota etios का सेंटर कंसोल, यह मुझे ही नहीं सबको को पसंद है पर टोयोटा को यही पसंद आता है कि लोगो की पसंद का समान बनाते हैं।

,

New Toyota Etios में अब इंटीग्रेटेड हेडरेस्‍ट की जगह अलग हो सकने वाले हेडरेस्ट ने ले ली है, New Etios साथ ही पीछे बैठे यात्रियों के लिए बीच में बंद हो सकने योग्य हैंडरेस्ट दे ‌दिया गया है, जिससे New Toyota Etios के एंट्री लेवल सेडान में लग्जरी का तड़का लग गया है।

,

New Generation Toyota ने अपनी Etios कार के साथ सब फोर मीटर की कोई शर्त नहीं रखी है, Etios सेगमेंट की यह इकलौती ऐसी कार है जिसने सब फोर मीटर पर टैक्स बचाने के लिए अपनी गाड़ी को चार मीटर की लंबाई में समेटने की कोशिश नहीं की है।

,

वहीं दूसरी ओर Eitos की कार कंपटीटर Maruti Swift, Honda Amaze और Hyundai Xent जैसी कारें सब फोर मीटर के साथ टैक्स बेनीफिट ले रही हैं तो वहीं यह कार अपने ग्राहकों को 4369 मिलीमीटर लंबाई के साथ ढेर सारा केबिन स्पेस व बूट स्पेस प्रदान कर रही है।

,

New Generation Toyota Etios की पिछली सीट काफी आरामदायक व मजेदार है जिसमें बैठकर आप एक बड़ी सेडान का आनंद उठाते हुए लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं, Red Colour में Etios काफी आकर्षक लगती है, मौजूदा समय में यह टैक्सी ऑपरेटरों की पहली पसंद बनी हुई है।

,

New Etios का ग्रिल नया है व आकार में भी यह बड़ी लगती है। इसका फॉग लैंप भी बड़ा हो गया है, दोनों हेडलैंप को साथ जोड़ता ग्रिल ऐसा लगता है जैसे नदी के दो किनारों को खूबसूरती से मिला रहा हो, पहले की तुलना में Etios का यह अंदाज ज्यादा अच्छा लगा।

,