वाहन निर्माता Renault इंडिया ने अपनी लोकप्रिय SUV Duster का उत्पादन कुछ समय पहले भारत में बंद कर दिया था, लेकिन अब खबर है कि Renault Duster के एक नए मॉडल को जल्द लॉन्च कर सकती है।

,

Renault बनाना कंपनी ने पहले ही शुरू कर दिया है और एक बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म के साथ इसे 2023 तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, तो चलिए इसमें दिए जा सकने वाले फीचर्स के बारे में जानते हैं।

,

Duster पर अब कयास लगाए जा रहे हैं कि अपकमिंग रेनो डस्टर को कुल नए CMF-B आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है।

,

Duster यूरोप में पहले ही डेवलेप्मेंट स्तर पर है और अब देखना है कि भारत में इसका प्रोडक्शन किया जाता है या इसे CBU रूट के जरिए लाया जाएगा।

,

पावरट्रेन की बात करें तो मौजूदा स्थिति को देखते हुए नई डस्टर को 4×4 ड्राइवट्रेन और हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ जोड़ा जा सकता है।

,

Renault में 48V हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.2L टर्बो पेट्रोल मिल सकता है जो 130bhp का कम्बाइन्ड पावर आउटपुट जनरेट करने में सक्षम होगा। इसके आलवा कंपनी 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दे सकती है।

,

जैसा कि पहले से मालूम है कि अपकमिंग डस्टर को नए प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है, इस कारण Duster को बॉडी स्टाइल के साथ-साथ ज्यादा फीचर्स वाला मॉडल बनाने की कोशिश की जा रही है।

,

हालांकि, यह मूल रूप से रेनो-निसान एलायंस के CMF-B प्लेटफॉर्म का एक निचला वेरिएंट है, नया मॉडल पिछले डस्टर की ऑफ-रोड क्षमता को भी बरकरार रखेगा।

,

इसके अलावा, Renault Duster में खास व्हील आर्च, स्क्वायर-ऑफ फेंडर और मस्कुलर बॉडीवर्क को शामिल किया जा सकता है और 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट हेड यूनिट मिल सकता है।

,

Renault Duster के केबिन फीचर्स के बारे में तो ज्यादा जानकारी फिलहाल नहीं है, लेकिन अनुमान है कि यह सारे लेटेस्ट फीचर्स से लैस होगा।

,