Tata Punch और Hyundai Exter को धूल चटाने आ गई kia Clavis, जानें कीमत

Kia Clavis

New Micro SUV coming to the market: किआ मोटर कंपनी बहुत जल्द भारतीय बाजार में एक नई माइक्रो एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। फिलहाल, 5 सीटर की इस माइक्रो एसयूवी में कंपनी के कोई भी गाड़ी नहीं है। दरअसल, कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि किआ एक 5 सीटर एसयूवी पर काम कर रहा है और माना जा रहा है कि इस माइक्रो एसयूवी को साल 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है।

फिलहाल, मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा बताया जा रहा है कि किआ के इस एसयूवी को Kia Clavis के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इसको लेकर के कंपनी ने अभी कोई भी बयान नहीं दिया है। लेकिन माना जा रहा है कि इस एसयूवी का डिजाइन कंप्लीट होने के बाद आधिकारिक तौर पर भी इस कंपनी के द्वारा इस खबर की पुष्टि हो जाएगी।

वहीं, आगे कहा जा रहा है कि कंपनी यह माइक्रो एसयूवी काफी अलग होने वाली है। जिसे एक अलग प्लेटफार्म पर डिजाइन किया जा सकता है। इतना ही नहीं बल्कि इसका सीधा मुकाबला हुंडई exter और टाटा पंच जैसी माइक्रो एसयूवी से देखने को मिल सकता है। वहीं, इसके इंजन पावर को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें आपको काफी पावरफुल इंजन दिया जा सकता है, जो कि 1498cc से लैस हो सकता है।

Kia Clavis के फीचर्स

रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ आधुनिक फीचर्स के मद्देनजर kia मोटर कंपनी अपने इस माइक्रो एसयूवी में आपको ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटीलेटड सीट्स, 10 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले, AC वेंस्ट, मोबाइल कनेक्टिविटी जैसी तमाम नयी फीचर्स दे सकती है।

Kia Clavis की इंजन और माइलेज

Kia Clavis में आपको 1498cc का पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। जिसको लेकर के माना जा रहा है कि भारतीय सड़कों पर यह माइक्रो एसयूवी लगभग 17-18 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम हो सकता है। जिसका फ्यूल टैंक कैपेसिटी लगभग 55 लीटर का हो सकता है।

Kia Clavis की कीमत

रिपोर्ट्स की मानें तो Kia Clavis की कीमत को लेकर फिलहाल कंपनी के सूत्रों का मानना है कि kia अपने इस एसयूवी को लगभग 9.20 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकता है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।