Mercedes-Benz EQE 500 के फीचर्स देख अमेरिका भागी Tesla, कीमत सुन आएगा चक्कर

mercedes-benz-eqe-500

भारतीय बाजार में Mercedes-Benz EQE 500 मैटिक इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च कर दिया गया है. दिलचस्प बात यह है कि अधिक पावरफुल एएमजी-स्पेक ईक्यूई एसयूवी वेरिएंट को ब्रांड ने छोड़कर केवल टॉप-स्पेक मॉडल पेश करने का ऑप्शन चुना है. सीबीयू यूनिट के तौर पर यह बेची जाएगी. EQE 500 4MATIC की कीमत 1.39 करोड़ रुपये बताई जा रही है. यह बाजार में ऑडी Q8 ई-ट्रॉन, जगुआर आई-पेस और बीएमडब्ल्यू iX को टक्कर देगी. इनकी कीमत तक़रीबन 1.14 करोड़ रुपये-1.26 करोड़ रुपये, 1.20 करोड़ रुपये और 1.21 करोड़ रुपये कंपनी ने तय की है.

यह देश में EQB और EQS के बाद लक्जरी जर्मन वाहन निर्माता की तीसरी इलेक्ट्रिक पेशकश है. Mercedes-Benz EQE 500 में एक डुअल-मोटर, AWD (ऑल-व्हील-ड्राइव) लेआउट मिलता है और इसमें 90.56kWh बैटरी पैक भी है. इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की WLTP-सर्टिफाइड रेंज 550 किमी है और 11kW AC चार्जर के साथ 170kW तक की रैपिड डीसी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. साथ ही इसमें 408hp और 858Nm बिजली से काम करने वाले मोटर्स हैं, जिससे यह 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो 210 किमी प्रति घंटा है.

Mercedes-Benz EQE 500 के बारे में क्या कहती है मीडिया रिपोर्ट

ये भी पढ़े: Mahindra Scorpio की छुट्टी करने आ रही Tata Safari Storme 2.0, मजबूती में टैंक फ़ैल

रिपोर्ट के अनुसार इसमें 25 mm की राइड हाइट एडजस्टमेंट क्षमता के साथ एयर सस्पेंशन भी शामिल है, जो कि बेहद आरामदायक राइड अनुभव सुनिश्चित करता है. वहीं इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की लंबाई भी 4,863 मिमी, ऊंचाई 1,685 मिमी के साथ ही इसमें 3,030 मिमी का व्हीलबेस भी मिलता है.

आपको बता दें कि इसमें ग्राहक को 56 इंच का ‘हाइपरस्क्रीन’ डैशबोर्ड मिलता है, जिसमें तीन कनेक्टेड स्क्रीन हैं और ये सभी टेम्पर्ड ग्लास से प्रोटेक्टेड हैं. इसमे यह बतौर ड्राइवर डिस्प्ले और इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दी गई हैं. बता दें कि यह इलेक्ट्रिक SUV एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, 15-स्पीकर बर्मेस्टर साउंड सिस्टम और फ्रंट सीट मसाज फ़ंक्शन के साथ आती है.

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।