ये है देश की तीन सबसे ज्यादा बिकने वाली Electric Bike, कीमत इतनी की पूछो मत

electric-bike

भारत में इलेक्ट्रिक बाइक्स की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में अगर आप भी Electric Bike लेने की सोच रहे है तो आज हम आपको ऐसी तीन इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताने वाले है जो आपके बजट के हिसाब से बिल्कुल परफेक्ट है।

इस लिस्ट में पहले नंबर पर आती है Revolt RV400, बता दें की कई रिपोर्ट में यह दावा किया गया है की ये इलेक्ट्रिक बाइक होने के बावजुद भी 125cc वाली पेट्रोल बाइक के जितना पावर जनरेट करती है। इस बाइक में आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलती है। जिसकी मदद से आप बाइक की ट्रैवल हीस्ट्री, बैटरी स्टेटस जैसे जानकारी अपने स्मार्टफोन पर देख सकते है। 4.5 घंटे में ये बाइक फुल चार्ज हो जाती है। वहीं अगर आप कम स्पीड में चलाते है तो ये एक चार्ज में 170 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकेगी। लेकिन अगर आप इस बाइक को स्पोर्टस मोड में चलाएंगे तो 150 किलोमीटर का रेंज मिलेगा।

दूसर नंबर पर आती है Tork Kratos R बता दें की ये बाइक भी वर्तमान समय में खूब बिक रही है। इस बाइक में आपको 70kmph का टॉप स्पीड मिलता है साथ ही एक बार चार्ज करने पर ये बाइक 100 किलोमीटर का सफर तय कर सकेगी। कंपनी की मानें तो 0 से 40 तक का सपीड पकड़ने में बाइक को मात्र 3.5 सेकेंड ही लगते है। इस बाइक का कुल वजन 140 किलोग्राम है तो वहीं इसमें आपको 17 इंट के अलॉव विल भी मिलता है। फीचर्स के तौर पर इसमें में आप अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट कर सकते है। जानकारी के लिए बता दें की Revolt 400 को टक्कर देने में इस बाइक का नाम सबसे पहले आता है।

ये भी पढ़े: Ola और Ather की पुंगी बजाने आ गई Bajaj Platina Electric बाइक, कीमत मात्र 70 हजार

लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती है ultraviolette F77. इस बाइक को खरीदने के लिए आपके पास एक कार को खरीदने जितना पैसा चाहिए, सरल शब्दों में कहें तो ये थोड़ी मंहगी है। ये भारत की सबसे ज्यादा पावर वाली इलेक्ट्रिक बाइक है। अगर आपको स्पोर्टस बाइक पसंद है तो ये आपको एक ही नजर में पसंद आ जाएगी। जानकारी के लिए बता दें की इस बाइक की कंपनी ने एक Space Edition लॉन्च किया है जिसकी कंपनी ने कुल 10 यूनिट ही बनाई है। इसकी कीमत 5.6 लाख है। इससे आप अंदाजा लगा सकते है की ये स्पीड और फीचर्स के मामले में कितनी शानदार बाइक होगी।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।