Wagnor CNG का जलवा देख हिल गया हुंडई का साम्राज्य! मात्र 68,000 रुपये में

wagon-r-cng

Wagnor CNG: हैचबैक सेगमेंट की गाड़ियां बिक्री के मामले में ठीक-ठाक रही हैं। इनमें से ज्यादातर कारों का माइलेज अच्छा है। अभी जिस कार के बारे में बात होने जा रही है,इसका नाम ही काफी है। बाकी माइलेज को जानने के बाद आपका भी मन होगा इसे खरीदने का।

कार की कीमत काफी कम है, इसका नाम मारुति सुजुकी वैगन आर। इस कार के LXI वेरिएंट में CNG विकल्प उपलब्ध है। यह गाड़ी प्रति किलोग्राम 34 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है। अगर आप भी बजट में अच्छी माइलेज वाली कार की तलाश में हैं तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसे आप महज 68,000 रुपये में घर ला सकते हैं। चलिए बताते हैं कैसे।

कीमत

कार के सीएनजी वेरिएंट की कीमत 6.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। ऑन-रोड कीमत करीब 7.23 लाख रुपये हो सकती है। लेकिन अगर किसी का बजट 7 लाख रुपये से कम है तो वह भी इसे घर ला सकता है। इसके लिए बस 68,000 रुपये चुकाने होंगे और आपकी कार आपके घर होगी।

फाइनेंस प्लान

कार खरीदने के लिए 68,000 रुपये का डाउनपेमेंट देने पर बैंक द्वारा बाकी बचे 6,55,801 रुपये का लोन जारी किया जाएगा। अगर यह लोन 9.8 फीसदी की ब्याज दर पर लिया गया है और अवधि 5 साल है तो आपको ईएमआई के तौर पर मासिक 13,896 रुपये देने होंगे। हालांकि अन्य फाइनेंस प्लान भी चुन सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 350 शब्दों में समझें IBW 2023 में लॉन्च हुई Kawasaki W175 Street की पूरी कहानी

फीचर्स

यह 5-सीटर हैचबैक 1-लीटर इंजन द्वारा चलती है,जो 55.02hp की पावर और 82.1 nm टॉर्क पैदा करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। कार की टॉप स्पीड 152 किलोमीटर प्रति घंटा है और सीएनजी पर यह कार 34 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है।

कम्फर्ट के लिए कार में टचस्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 4 स्पीकर, रेडियो, पावर विंडो, रियर सीट हेडरेस्ट, एयर कंडीशनिंग, रियर पार्किंग सेंसर, पावर स्टीयरिंग, नेविगेशन सिस्टम आदि हैं। सुरक्षा सुविधाओं में डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग, सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड अलर्ट आदि शामिल हैं। अगर आप भी इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो यही सही समय है, बाकी अगले साल से गाड़ियों की कीमत बढ़ने वाली है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।