6 लाख रुपए से भी कम कीमत में उपलब्ध हैं ये ऑटोमैटिक कारें, भारतीय बाज़ार में मचा रही धूम

automatic-car-under-6-lakh

आजकल भारतीय बाजार में ऑटोमैटिक कारों को काफी अधिक पसंद किया जाता है। इसे देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां लोगों के बजट में और भी ऑटोमेटिक कार को लेकर आ रही है। ऐसे में आपका बजट अगर 6 लाख रुपये है और अपने लिए आप एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यहां हम आज आपके लिए कारों की एक लिस्ट लेकर आए हैं। आईए देखते हैं ग्राहकों के लिए इसमें क्या कुछ खास है-

Maruti Alto K10

मारुति कार्पोरेशन भारत में सबसे अधिक बिक्री करने वाली कंपनियों में से एक है। मारुति की सबसे किफायती ऑटोमेटिक कारों में से एक है “ऑल्टो” और इसका एक्स-शोरूम मूल्य 5.61 लाख रुपये से शुरू होता है। इसके 10 Vxi वेरिएंट को आप इस ट्रांसमिश वाले कार के साथ खरीद सकते हैं। यह कार में 1 लीटर क्षमता वाला इंजन लगा है, जिसने कंपनी के बेहतर मानकों को पूरा किया है।

Maruti S Presso

इस लिस्ट में अगला जो नाम आता है वह है मारुति कार्पोरेशन द्वारा एस-प्रेसो को भी ऑटोमैटिक ऑप्शन के साथ पेश किया जाता है। इसके वीक्सआई वेरिएंट में आपको दो ट्रिम विकल्पों के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में ऑफर किया जाता है। साथ ही यहाँ एक लीटर क्षमता वाला इंजन भी होता है और इसकी मूल्य 5.76 लाख रुपये है।

ये भी पढ़े: आ गई Hyundai Verna Electric कार, 50 रुपये में चलेगी 400Km, देखें पूरी डिटेल्स

Renault Kwid

अब बात कर लेते हैं इस लिस्ट में अगले नंबर पर आने वाले रेनो क्विड का। रेनो क्विड के दो वेरिएंट्स में एक लीटर इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिश के साथ उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत 6.12 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Celerio

इसके साथ ही मारुति सेलेरियो वीएक्सआई और जेडएक्सआई वेरिएंट्स को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध किया गया है। जिसे ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। बता दें कि इसमें एक लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। वहीं अगर क़ीमत की बात करें तो इसकी कीमत 6.38 लाख रुपये से शुरू होती है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।